पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने दो ट्रेन रतनगढ़ में 4 घंटे खड़ी रखी, 3 गाड़ियां देरी से आई

चूरू10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सादुलपुर में दिल्ली-बीकानेर सुपरफास्ट को व चूरू में मालगाड़ी को रोककर किसानों ने किया प्रदर्शन

किसानों की तरफ से नए कृषि कानूनों के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन के तहत गुरुवार को रेल रोको आंदोलन का प्रभाव जिले में भी रहा। सादुलपुर में किसानों ने ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया, वहीं चूरू में अग्रसेन नगर फाटक के पास किसानों ने मालगाड़ी को रोके रखा।

यहां पर किसान पटरियों के बीच धरने पर बैठ गए। सुजानगढ़ मंें भी किसान पटरी पर बैठे। इधर, रेल प्रशासन ने आंदोलन को देखते हुए दिल्ली से आने वाली सालासर एक्सप्रेस व बीकानेर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन को रतनगढ़ रेलवे स्टेशन पर करीब चार घंटे तक खड़े रखा। ताकि यात्री परेशान न हों। बीकानेर-दिल्ली 11:35 बजे रतनगढ़ पहुंचती है, वहीं सालासर एक्सप्रेस 12:45 बजे पहुंचती है।

वहीं किसान आंदोलन के चलते तीन अन्य ट्रेन भी प्रभावित हुई। ये ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब तीन घंटे की देरी से रतनगढ़ पहुंची। इसी तरह संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर रेल रोको अभियान के तहत सादुलपुर जंक्शन पर दिल्ली-बीकानेर सुपरफास्ट को 3 घंटे 50 मिनट तक रोका गया। 12 बजे आंदोलनकारी रेल ट्रैक पर बैठ गए। चूरू में किसानों ने अग्रसेन नगर के फाटक के पास मालगाड़ी को रोककर प्रदर्शन किया। पड़िहारा में भी किसान ट्रैक पर आ गए।

किसान 12 बजे पटरियों के बीच बैठे, 4 बजे उठे
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को रेल रोको कार्यक्रम के तहत सादुलपुर जंक्शन पर दिल्ली-बीकानेर सुपरफास्ट को 3 घंटे 50 मिनट तक रोका गया। अांदाेलनकारी 12 बजे ट्रैक पर बैठ गए। 4 बजे ट्रैक पर धरना समाप्त किया।

चार घंटे यात्री ट्रेन में बैठे रहे, कुछ बसों से रवाना हो गए
कृषि कानून के विरोध में प्रस्तावित रेल रोको आंदोलन के तहत क्षेत्र के किसान गुरुवार को रेलवे की पटरियों पर आने लगे। दूसरी ओर रेल प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से ट्रेनों का ठहराव जंक्शन पर करवाया गया दिल्ली-जोधपुर सालासर एक्सप्रेस व बीकानेर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन को शाम चार बजे बाद रवाना किया गया। यात्रियों को परेशानी हुई।

कुछ यात्री रतनगढ़ में ट्रेन से उतरकर बसों से गए। आंदोलन के कारण दिल्ली सराय से चलकर बीकानेर जाने वाली ट्रेन दोपहर में 1.55 बजे के स्थान पर शाम 5.20 बजे पहुंची। इसी तरह सिकंदराबाद-हिसार व जोधपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से तीन से चार घंटे देरी से पहुंची। चारों ही स्थानों पर पुलिस का जाब्ता भी लगाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें