पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीण प्रतिभा:कड़वासर की मीनाक्षी का नए साल में बाॅलीवुड सिंगर अली हसन के साथ आएगा नया गीत ‘राज बना सा’

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मीनाक्षी ने 2019 में की कॅरिअर की शुरुआत, 10 से ज्यादा गाने हो चुके लोकप्रिय

फिल्म, संगीत, खेल या राजनीति। क्षेत्र कोई भी हो, इनमें अब ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाएं बड़ी संख्या में आगे आ रही हैं। ऐसा ही एक नाम है कड़वासर की उभरती सिंगर मीनाक्षी राठौड़ का। वर्ष 2019 में कॅरिअर की शुरुआत करने वाली मीनाक्षी के एक साल में 10 से अधिक राजस्थानी गीत लोकप्रिय हो चुके हैं।

मीनाक्षी अब वर्ष 2021 में नए साल पर बाॅलीवुड सिंगर अली हसन के साथ एक गीत “राज बना सा...’ लाॅन्च कर रही है। ये गीत भी खुद मीनाक्षी राठौड़ ने ही लिखा है। यह गीत 15 जनवरी, 2021 तक रिलीज होना प्रस्तावित है। मीनाक्षा के गाए गीत बाइसा रो रूप व पतंग उड़ा रे बहुत लोकप्रिय रहे थे।

आरजेएस में एक अंक से चूकी, फिर गायन के क्षेत्र में बनाया मुकाम

मीनाक्षी ने गायन के क्षेत्र में सफलता पाने तक के सफर में खूब संघर्ष किया। मीनाक्षी ने बताया कि उसकी प्रारंभिक पढाई अन्य शहरों में हुई स्नातक और एलएलएम चूरू में किया। पिता की इच्छा थी कि वह मजिस्ट्रेट बने, लेकिन उसका मन गीत-संगीत में था। पिता की इच्छा के लिए आरजेएस की परीक्षा दी, लेकिन एक नंबर से चूक गई। इसके बाद घरवालों की सहमति से संगीत और गायन का क्षेत्र चुना। आर सिंगोदिया ने पहला मौका दिया और अभी तक उनका सहयोग बना हुआ है। अब जब इस क्षेत्र में सफलता मिल गई तो परिवार के लोग भी खुश हैं।

चितौड़गढ़ के रिसाॅर्ट और होटल में शूट हुआ गीत
जनवरी में रिलीज होने वाला गीत राज बना सा, को आर सिंगोदिया के निर्देशन में चित्तौड़गढ़ के रिसॉर्ट व होटल में एमआर प्रोडक्शन हाउस द्वारा शूट किया गया है। गीत की प्रोड्यूसर गायत्री सिंह व आर सिंगोदिया हैं और डायरेक्टर आर सिंगोदिया व मीनाक्षी राठौड़। गीत में मुख्य भूमिका निभाई है नीलम सिसोदिया, राजवीर सिंह जैतावत और मिलन शक्तावत ने। कोरियोग्राफी और डांस की जिम्मेदारी रिद्धि राठौड़ व सिद्धि राठौड़ ने निभाई है। गीत कंपोज समीर हुसैन ने किया है, वहीं वीडियो डायरेक्शन महेंद्र सागर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें