पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गैंगवार:लॉरेंस विश्नोई व गैंगस्टर संपत नेहरा ने अनिल ढाणी केहर की हत्या का बदला लेने को मरवा दिया प्रदीप को

चुरु/सादुलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनिल ढाणी केहर की हिस्ट्रीशीटर अजय जैतपुरा से दुश्मनी थी। अनिल 25 फरवरी 2014 को हरियाणा के बहल निवासी प्रॉपर्टी डीलर कपिल शर्मा व उसके गनमैन की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी था। 25 जून 2015 को भिवानी के ईशरवाल में मिरान चौक पर पुलिस ने मुठभेड़ में अनिल का एनकाउंटर कर दिया था।

नेहरा गैंग का मानना था कि अजय ने पुलिस की मदद की है। इसलिए संपत नेहरा ने 17 जनवरी 2018 को राजगढ़ के कोर्ट रूम में अंधाधुंध फायरिंग कर अजय जैतपुरा की हत्या कर दी थी। उसी दौरान प्रदीप स्वामी को भी मारना चाहते थे लेकिन एक वकील को गोली लगने के चलते आरोपी भाग गए। प्रदीप स्वामी ने ही अजय जैतपुरा की हत्या का मामला राजगढ़ थाना में दर्ज करवाया था और अभी वही अजय जैतपुरा की गैंग को चला रहा था।

मृतक हमलावर का आधार कार्ड मिला

घटना स्थल से करीब एक किमी दूर बींजावास के रास्ते पर मृत मिले हमलावर के पास आधार कार्ड मिला है, जिसकी पुलिस छानबीन कर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि हमलावर की जेब से आधार कार्ड के अलावा पांच-छह कारतूस व 3500 रुपए नकद भी मिले हैं। उक्त हमलावर के सिर में गोली लगी हुई है जो पैदल भागने का प्रयास कर रहा था।

घटना के विरोध में ग्रामीणों ने एसपी के सामने जताया आक्रोश

शाम 6.30 बजे एसपी नारायण टोगस और सात बजे कलेक्टर सांवरमल वर्मा ढाणी मौजी पहुंचे। एसपी टोगस ने जब ग्रामीणों से वार्ता की तो ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। ग्रामीणों ने हमीरवास थानाधिकारी के मोबाइल की कॉल डिटेल व वाॅट्सएप कॉल चैक करने के लिए भी कहा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस सूचना मिलने के एक घंटे बाद पहुंची, तब तक बदमाश क्षेत्र से जा चुके थे।

मौके पर मिले खाली कारतूत के खोल

गांव ढाणी मौजी में घटनास्थल से पुलिस को पिस्टल के 32 एमएम , 30 एमएम और 9 एमएम के कारतूस के 10 से 12 खाली खोल मिले हैं। वहीं कई खोल मिट्‌टी में दबने के चलते नहीं मिल पाए हैं।

बाइक चोरी की मिली

जाते समय एक बाइक स्टार्ट नहीं होने पर हमलावर उसे घटना स्थल पर ही छोड़कर भागने लगे। पुलिस ने बाइक के बारे में जानकारी जुटाई तो वह सिद्धमुख थाना के गांव हांसियावास से चोरी हुई थी।

क्राइम का राज-गढ़

राजगढ़ | राजगढ़ सादुलपुर और आसपास का क्षेत्र नक्सली क्षेत्र की तरह हो गया है। जहां प्रदेश में ज्यादा गैंगवार की घटनाएं हो रही हैं। यह क्षेत्र शराब तस्करी के लिए ख्यात है। 17 जनवरी 2018 को कोर्ट रूम में अजय जैतपुरा को मारा। 3 अप्रैल 2020 में प्रदीप गैंग ने झिंडिया को मारा। 9 मई 2019 को संपत नेहरा गैंग ने ट्रांसपोर्टर सुरेंद्र जड़िया की दिन में सरेआम गोली मारकर हत्या की। 22 मई 2020 बस ऑपरेटर राजेंद्र गढ़वाल की गोली मार हत्या की। 23 मई 2020 को राजगढ़ थानाधिकारी ने विष्णुदत्त विश्नोई ने सुसाइड कर लिया जो बहुत चर्चित रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें