पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:वारदात से 15 दिन पहले नौकरी छोड़ी, आईटी एक्सपर्ट के साथ प्लान बनाया, 37 लाख रुपए के मोबाइल चोरी किए, दोनों गिरफ्तार

सुजानगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी रवि व राजकुमार। - Dainik Bhaskar
आरोपी रवि व राजकुमार।
  • 7 फरवरी को वन वर्ल्ड कोरियर सुजानगढ़ में की थी चोरी, आरोपी रवि यहीं करता था नौकरी, दूसरा आरोपी जयपुर का राजकुमार

शहर में पिछले करीब डेढ़ साल से हो रही चोरियों के बीच पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। चोरी के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने पिछले दिनों वन वर्ल्ड कोरियर सुजानगढ़ से 37 लाख रुपए के 35 मोबाइलों की चोरी की वारदात को कबूला है। सीआई किशनसिंह ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक रेंज बीकानेर प्रफुल्ल कुमार व एसपी नारायण टोगस सहित अन्य अधिकारियों के सुपरविजन में बढ़ती चोरियों को लेकर एक विशेष टीम बनाई गई।

सीआई के निर्देशन में टीम ने तकनीकी संसाधनों का उपयोग करते हुए 26 वर्षीय रवि पुत्र जीवराज वाल्मीकि निवासी डाबड़ी थाना जसवंतगढ़ व 20 वर्षीय राजकुमार उर्फ एसपी उर्फ राहुल पुत्र प्रभुनारायण मीणा निवासी दोपुर थाना बस्सी, जयपुर को गिरफ्तार किया। पूछताछ में इन्होंने एमेजॉन कंपनी में सेमसंग गलेक्सी एस-21 अल्ट्रा 5जी के कीमती 35 मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया।

इनके साथी बाबूनाथ वगैरह की तलाश जारी है। वारदात के खुलासे में अहम भूमिका कांस्टेबल महावीर प्रसाद व साइबर सेल चूरू से हैड कांस्टेबल भागीरथ व कांस्टेबल शीशराम की रही। एसआई रामप्रताप गोदारा, कांस्टेबल दोलाराम, रमेश व हैड कांस्टेबल जगदीशप्रसाद का भी सहयोग रहा। उल्लेखनीय है कि वन वर्ल्ड लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड के नया बस स्टैंड के पास स्थित ऑफिस में सात फरवरी की रात शातिर चोर आईफोन की जगह पार्सल में अखबार में लिपटे साबुन रख दिए व मोबाइल चोरी कर ले गए।

ऐसा हुआ खुलासा : रवि का साथी बाबूनाथ दो दिन की छुट्‌टी के बाद वापस कोरियर कंपनी मेंं नहीं आया तो पुलिस को हुआ शक, दोनों की लोकेशन देखी

आरोपी रवि इसी कोरियर कंपनी में नौकरी करता था। वारदाता से 15 दिन पहले ही नौकरी छोड़ी थी। एक अन्य साथी बाबूनाथ भी वारदात से दो दिन पहले छुटटी पर चला गया था। वापस ज्वाइन नहीं करने पर पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने वारदात के दिन की दोनों की मोबाइल लोकेशन देखी। फिर रवि से पूछताछ की तो खुलासा हुआ।

जयपुर ग्रामीण के राजकुमार उर्फ का नाम भी सामने आया। ये भी जयपुर में इसी कंपनी में पहले काम करता था। इसलिए दोनों संपर्क में थे। दोनों ने प्लानिंग कर वारदात को अंजाम दिया। राजकुमार जयपुर से गाड़ी लेकर आया। सुजानगढ़ में होटल में रूके व शाम को ऑफिस बंद होने के बाद चोरी की।
मोबाइल से छेड़छाड़ कर सेटिंग रखते और कम दामों में बेच देते

राजकुमार छेड़छाड़ कर आईफोन को ऐसे लॉक कर देता कि सीम डालने या मोबाइल ऑन करने पर किसी को पता नहीं लग पाता। इनकी प्लानिंग थी, कि चोरी के मोबाइल सस्ते दामों में दोस्तों या जानकारों को बेच देंगे।

राजकुमार ने लखनऊ में भी ऐसी वारदात की थी, जेल भी गया
पूछताछ में सामने आया कि राजकुमार जयपुर में लाइब्रेरी चलाता है व पढ़ाई करता है। आईटी का नॉलेज रखता है। लखनऊ में भी ऐसी वारदात को अंजाम दिया था। जेल भी गया था। पुलिस इसे जयपुर से गिरफ्तार करके लाई, वहीं रवि को डाबड़ी से लेकर आई। मंगलवार को पूरी पूछताछ के बाद रिकवरी करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें