ज्ञापन सौंपा:विभिन्न मांगों को लेकर शराब दुकान संचालकों ने ज्ञापन दिया

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला आबकारी अधिकारी को ज्ञापन देते शराब की दुकानों के अनुज्ञाधारी। - Dainik Bhaskar
जिला आबकारी अधिकारी को ज्ञापन देते शराब की दुकानों के अनुज्ञाधारी।

शराब दुकान के संचालकों ने मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर जिला आबकारी अधिकारी को उदयपुर के आबकारी आयुक्त के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में शराब दुकान के अनुज्ञाधारी जितेंद्रसिंह मेघसर ने बताया कि वर्ष 2021-22 की आबकारी नीति में वर्णित शर्तों के अनुसार शराब की दुकान संचालन में कई प्रकार की परेशानी आ रही है।

ज्ञापन में बताया गया कि आबकारी नीति 2021-22 के बिंदु संख्या 3.1.6 में स्पष्ट उल्लेख है कि श्रीगंगानगर शुगर मिल्स के उत्पाद का अधिकतम 40 प्रतिशत निर्गम दिया जा सकता है। न्यूनतम निर्गम अनुज्ञाधारी की खुद की इच्छा पर है। प्राईवेट डिस्टलरी का न्यूनतम 60 प्रतिशत उठाने की बाध्यता है।

श्रीगंगानगर शुगर मिल्स के उत्पाद की गुणवत्ता अत्यन्त निम्न स्तर की है। इस माल की मांग नहीं होने के कारण दुकानों में इसका भंडारण हो रहा है, जिससे संचालकों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। ज्ञापन के जरिए श्रीगंगानगर शुगर मिल्स द्वारा लगाया गया 30 व 25 प्रतिशत देसी व आरएमएल का राइडर तुरंत प्रभाव से हटावाने की मांग की गई।

ज्ञापन देने वालों में कमल कुमार रामसरा, लखेंद्र सिंह राठौड़, सुमेर सिंह, लखु सिंह ख्याली, जयचंद चौधरी, शंकर नेहरा, राजपाल महला, शायर सिंह, विनीत कस्वा, रूपचंद व रणवीर भाकर आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...