हवा में ठंडक बरकरार:तीन दिन में पांच डिग्री बढ़ा अधिकतम तापमान

चूरू9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • .9 डिग्री बढ़कर 4.3 डिग्री हुआ रात तापमान

मौसम खुलने के साथ ही अब धूप का असर तेज होने लगा है तथा अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने लगी है। बीते तीन दिनों में अधिकतम तापमान में करीब पांच डिग्री की बढ़ोतरी हुई है, मगर हवा में अभी भी ठंडक बनी हुई है, जिसके कारण लोगों को सर्दी से पूरी तरह राहत नहीं मिल पाई है। अब अगले दो दिन सुबह कोहरा छाने की संभावना है

जिले में गुरुवार को सुबह से दोपहर तक मौसम साफ रहा व धूप खिली रही। सर्द हवाओं से बचाव के लिए लोगों ने धूप सेंककर ठंड से राहत पाने का प्रयास किया। दोपहर बाद हल्के बादलों की आवाजाही शुरू हो गई, जो शाम तक जारी रही, जिसके कारण बाद में फिर से सर्दी का असर तेज होने लगा। 11 जनवरी को अधिकतम तापमान इस सीजन में अब तक का सबसे कम 13.9 डिग्री तक लुढ़क गया था, जिसके बाद अब बीते दो दिनों में धूप निकलने से यह पांच डिग्री बढ़कर गुरुवार को 18.8 पर पहुंच गया।

वहीं न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री रहा। इससे पूर्व बुधवार को अधिकतम तापमान 15.6 व न्यूनतम 3.4 डिग्री रहा था। मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो शुक्रवार व शनिवार को चूरू सहित हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर क्षेत्र में सुबह घना कोहरा छाने की संभावना है। इसके साथ ही दिन में ठंडी हवा का प्रभाव भी रहेगा।

खबरें और भी हैं...