चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा:सांसद ने डीबीएच में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और सिलेंडर के लिए दिए 75 लाख रुपए

चूरू6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर व अन्य अधिकारियों से चर्चा करते सांसद राहुल कस्वां। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर व अन्य अधिकारियों से चर्चा करते सांसद राहुल कस्वां।
  • सांसद कस्वां ने जिले की चिकित्सा व्यवस्थाओं को लेकर की समीक्षा

कोविड समर्पित राजकीय डीबी अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 100 अतिरिक्त बेड पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व 100 से ज्यादा सिलेंडर की व्यवस्था के लिए सांसद राहुल कस्वां ने कोटे से 75 लाख रुपए जारी किए। सांसद कस्वां ने गुरुवार को कलेक्टर सांवरमल वर्मा व चिकित्सा अधिकारियों से कलेक्टर कक्ष में जिले की चिकित्सा व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा की। सांसद ने कहा कि जिले में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। डीबी अस्पताल में अभी रोज 90 सिलेंडर ऑक्सीजन व रतनगढ़ में 25 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। डीबी अस्पताल में 109 से ज्यादा सिलेंडर की अतिरिक्त व्यवस्था है। जिले में अभी करीब 250 बेड पर ऑक्सीजन व वेंटिलेटर की व्यवस्था है।

उन्होंने व्यवस्थाओं में बढ़ोतरी के लिए अस्पताल में 100 अतिरिक्त बेड पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व 100 से ज्यादा सिलेंडर के लिए सांसद कोष से 75 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने तथा अधिकाधिक सैंपलिंग के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा, डीबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. एफएच गौरी, भाजपा जिला महामंत्री भास्कर शर्मा आदि उपस्थित थे।

डीबी अस्पताल में अब पुलिस के पहरे में होगा कोविड मरीजों का इलाज, 10 पुलिसकर्मी रहेंगे

डीबी अस्पताल में अब पुलिस के पहरे में कोविड रोगियों का उपचार किया जाएगा। गुरुवार को कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने एसपी को आदेश जारी कर डीबी अस्पताल में अलग-अलग पारी में पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात करने के निर्देश दिए।

आदेशानुसार कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण मरीजों के साथ काफी मात्रा में परिजन भी अस्पताल पहुंच रहे हैं, जो उपचार में हस्तक्षेप, रोक-टोक के साथ-साथ चिकित्सकों व मौजूद स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं, जिससे उपचार में कठिनाई आ रही है। ऑक्सीजन आदि लगाने में भी रोगियों के परिजनों द्वारा अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप किया जा रहा है। कलेक्टर ने एसपी को एक पुलिस निरीक्षक के नियंत्रण में प्रत्येक पारी के लिए एक पुलिस उप निरीक्षक मय 10 पुलिसकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...