पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चेतावनी:महिला की मौत मामले में पीड़ित परिवार को एक माह बाद भी न्याय नहीं मिलने पर नायक समाज ने दी धरने की चेतावनी

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरदारशहर में नसबंदी में लापरवाही से महिला की मौत मामले में एक महीने बाद भी नहीं मिला न्याय

सरदारशहर तहसील की मैनादेवी नायक की नसबंदी ऑपरेशन के दौरान लापरवाही से हुई मौत मामले में एक महीने पर कार्रवाई नहीं करने नायक समाज ने प्रशासन को सात दिन का अल्टीमेटम देते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। महिला की 30 जून को नसबंदी के बाद मौत हो गई। मामले में नायक समाज के जिलाध्यक्ष रामेश्वरप्रसाद नायक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर से मिला तथा प्रकरण की निष्पक्ष जांच व मृतका के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग का ज्ञापन दिया। जिलाध्यक्ष ने ज्ञापन में बताया कि मृतका का पति बेरोजगार है तथा उनके तीन मासूम बच्चे है। इसलिए मृतका के पति दीपाराम को जीवनयापन के लिए राजकीय सेवा में नियुक्ति दिलाई जाए। इधर, राहुल गांधी युवा शक्ति संगठन के जिलाध्यक्ष जयसिंह नायक ने प्रशासन की कार्यशैली पर ऐतराज करते हुए कहा कि एक माह का समय बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा समझौते के तहत स्वीकृत किए गए बिंदुओं के आधार पर कार्रवाई नहीं की गई।

इधर, कांग्रेस सेवादल के महासचिव ओमप्रकाश बाकोलिया ने संकल्प लेते हुए घोषणा की कि अगर सात दिवस के अंदर प्रकरण की न्यायिक जांच व पीड़ित को सहायता उपलब्ध नहीं करवाई गई तो बेमियादी धरना दिया जाएग। प्रतिनिधिमंडल में मृतका के पति दीपाराम नायक, भंवरलाल नायक, प्रेम नायक, ओमप्रकाश नायक, सुभाष नायक अम्मीलाल नायक, कालूराम नायक, प्रभुराम नायक, भजनलाल नायक, हंसराज नायक, पुरखाराम नायक, मांगीलाल नायक आदि ने भी उपरोक्त मांग पूरी न करने पर धरना देने का संकल्प लिया व अन्य लोग उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें