पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर ने दिए कार्रवाई के निर्देश:अब निजी लैब एचआर-सीटी जांच के तय दर से अधिक रुपए नहीं ले सकेंगे

चूरू11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड महामारी नियंत्रण को लेकर प्रशासन गंभीर है। कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने सोमवार रात को अधिकारियों की बैठक लेकर एचआरसीटी स्कैन के लिए नॉन एनएबीएच-एनएबीएल लैब 1700 रुपए ले सकेंगी। इसी प्रकार एनएबीएच-एनएबीएल लैब एचआरसीटी स्कैन के लिए 1950 रुपए ले सकेंगी। इससे अधिक वसूल करने पर राजस्थान महामारी अध्यादेश के तहत कार्रवई होगी।

कलेक्टर ने कहा कि किसी भी निजी लैब द्वारा अधिक वसूली की शिकायत आमजन प्रशासन के नियंत्रण कक्ष में कर सकेंगे। बैठक में प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी मौजूद थे। इससे पहले चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ डीबीएच में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था को लेकर मंथन किया। कलेक्टर ने विभिन्न संस्थानों में उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडरों का अधिग्रहण करने, संसाधनों की सूचना अपडेट रखने, कोविड रोगियों की स्थानवार व्यवस्थित सूची तैयार करने, ऑक्सीजन मैनेजमेंट को बेहतर बनाने सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें