पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हारेगा कोरोना:डाॅक्टराें की सलाह से दवा ली, आत्मविश्वास बनाए रखा, घर पर रहकर ही काेराेना काे हरा दिया

चूरू9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रंजना सोनी | कोरोना वॉरियर - Dainik Bhaskar
रंजना सोनी | कोरोना वॉरियर

मैं 20 अप्रैल को अपनी बेटे की आंख दिखाने के लिए सीकर के निजी अस्पताल में गई, वहां से घर लाैटी तो तेज बुखार हाे गया। 22 अप्रैल को अस्पताल में कोरोना की जांच करवाई और 24 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही खुद काे होम आइसोलेट किया तथा राजकीय अस्पताल के डॉ. महेंद्र घोड़ेला और डॉ. जितेंद्र कनखेड़िया के निर्देशन में उपचार शुरू किया।

वहीं 70 वर्षीय सास भगवानीदेवी सोनी ने घरेलू नुस्खाें का भी सेवन करवाया। इस दाैरान हल्की खांसी और शरीर में हरारत रही। लेकिन, हिम्मत नहीं हारी तथा समय पर डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाई का सेवन जारी रखा। वहीं सास ने काढ़ा, च्यवनप्राश, हल्दी का दूध तथा तीन टाइम स्टीमर से भांप का सेवन करवाया तथा गर्म पानी में नींबू का सेवन जारी रखा। 29 अप्रैल काे पुन: जांच करवाई और रिपोर्ट नेगेटिव आई। परिवार के लोगों इस दौरान उनका पूरा साथ दिया तथा निगेटिव खबरों से दूरी रही। परिजन पाॅजिटिव खबरें, चुटकले, कहानियाें से प्रेरित करते रहे।

परिवार ने साथ दिया, डबल मास्क लगाए : मैं जब तक पाॅजिटिव रही परिवार के सभी सदस्य डबल मास्क का प्रयोग करते रहे। शुरू में घबराहट जरूर हुई, लेकिन डॉक्टरों के परामर्श व घरेलू नुस्खाें से कोरोना से जंग जीत ली। काेराेना पॉजिटिव आने के बाद सावधानी बरती जाएं और डॉक्टर की सलाह के अनुसार दवाएं समय पर ली जाए तो अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ती। हम घर पर ही स्वस्थ हाे सकते हैं। वैसे भी इस समय अस्पतालों में बेड व ऑक्सीजन की समस्या है। इसलिए सामान्य लक्षण होने पर डॉक्टर से सलाह लेकर घर पर दवा लेकर रिकवर हो सकते हैं।
(जैसा प्रदीप लढ़ा को बताया। )

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें