पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन में सबसे बड़ी कार्रवाई:तीन थानों की पुलिस ने डेढ़ कराेड़ की शराब पकड़ी, ट्रक के आगे चल रही एस्काॅर्ट कार भी जब्त

चूरू12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छापर. तस्करी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी। जब्त एस्कॉर्ट कार व ट्रक। - Dainik Bhaskar
छापर. तस्करी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी। जब्त एस्कॉर्ट कार व ट्रक।
  • ऑपरेशन प्रहार के तहत दूधवाखारा, रतननगर, छापर पुलिस ने 3 ट्रकों से पकड़े शराब के 1611 कार्टन

शराब तस्करों पर पुलिस ने बड़ा प्रहार करते हुए लाॅकडाउन में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की। दूधवाखारा, रतननगर व छापर पुलिस ने तीन ट्रक से 1611 शराब के कार्टन पकड़े हैं। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस ने छापर में 510, दूधवाखारा में 576 व रतननगर में 525 कार्टन जब्त किए। एसपी नारायण टोगस का कहना है कि पकड़ी गई शराब हरियाणा से चूरू होकर गुजरात तस्करी कर ले जाई जा रही थी।

पुलिस ने सुबह 8 से 11 बजे के बीच की गई नाकाबंदी के दौरान शराब को बरामद किया है। एसपी ने बताया कि छापर में पकड़े गए शराब के ट्रक की तो एक कार के जरिये एस्कॉर्ट की जा रही थी। पुलिस ने सात जनों को गिरफ्तार किया है, जिनसे शराब तस्करी के नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाई जा रही हैं।

एसपी नारायण टोगस ने बताया कि ऑपरेशन प्रहार के तहत सुबह 8 से 11 बजे के बीच नाकाबंदी की गई। छापर पुलिस ने चूरू की डीएसटी टीम के सहयोग से शराब से भरा ट्रक पकड़ा। इस ट्रक में तूड़ी की आड़ में शराब के कार्टन जब्त किए गए। इस ट्रक की एक कार एस्कार्ट कर रही थी। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है। पूछताछ में शराब को प्रदेश के हनुमानगढ़ से गुजरात तस्करी किया जाने की जानकारी मिली है। कार्रवाई में पुलिस ने सैलेश कुमार वणकार व पुरुषोत्तम बाजीगर निवासी कुनवाता, गुजरात एवं मुकेश सुथार निवासी कस्बा टिब्बी हनुमानगढ़ को पकड़ा है।

रतनगढ़ | पुलिस ने अवैध शराब जब्त की है। एसआई गिरधारीसिंह जाब्ता के साथ शहर की गश्त कर रहे थे। शनिवार रात सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन स्थित माल गोदाम के आगे सड़क पर संजय शराब की अवैध रूप से बिक्री कर रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी वहां से फरार हो गया। वहां मिले 96 पव्वे देशी शराब जब्त किए। वार्ड तीन निवासी संजय गिंवारिया के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया।

इधर, साहवा में नाकाबंदी के दौरान 34 कार्टन जब्त
साहवा | साहवा पुलिस ने शनिवार देर रात काे बांय-जिगासरी के रास्ते में नाकाबंदी कर एक जीप काे रुकवाकर तलाशी ली, ताे शराब के 34 कार्टन देशी और अंग्रेजी शराब के बरामद हुए। पुलिस ने लीलाधर जाट निवासी बनड़ा को गिरफ्तार कर शराब व जीप जब्त कर ली।

दूधवाखारा व रतननगर में पकड़ी शराब हरियाणा की, सांचौर के बड़े माफिया के नेटवर्क से जुड़े हैं तार
दूधवाखारा पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान टैंकर को रुकवाकर चैक किया तो उसमें शराब के 576 कार्टन मिले। इसकी कीमत करीब 51 लाख रुपए आंकी जा रही है। एएसपी योगेंद्र फौजदार ने बताया कि ये कार्रवाई डीएसटी द्वितीय टीम के सहयोग से दूधवा पुलिस ने की। एसएचओ रामनिवास विश्नोई ने बताया कि बरामद अंग्रेजी शराब की खेप हरियाणा के हिसार से गुजरात के जूनागढ़ ले जाने की जानकारी मिली। इतनी भारी मात्रा में शराब की तस्करी से सांचौर निवासी शराब माफियाओं के तार जुड़े होने की पूछताछ में जानकारी मिली। पुलिस पकड़े गए आरोपी रमेश पुत्र बीरबल विश्नोई निवासी भूनिया, बाड़मेर से पूछताछ कर रही है।

सीलनुमा कंटेनर में छुपाकर गुजरात ले जा रहे थे हरियाणा निर्मित शराब : चूरू वृत्ताधिकारी ममता सारस्वत के सुपरविजन में रतननगर एसएचओ सुरेंद्र कुमार राणा टीम के साथ नाकाबंदी पर थे। इसी दौरान एक कंटेनर आता दिखा, जिसे रुकवाया तो उस पर सील लगी हुई थी। पुलिस ने कंटेनर की तलाशी ली तो उसे 525 कार्टन शराब के मिले, जिसकी 50 लाख रुपए कीमत आंकी गई है। पुलिस ने कमलजीत जाट निवासी सोनीपत एवं संजय जाट निवासी भिवानी, हरियाणा को गिरफ्तार किया।

अभी तक हुई पूछताछ में ये पता चला कि शराब अंबाला से गुजरात ले जाई जा रही थी। पकड़े गए आरोपियों का आपराधिक रिकाॅर्ड एवं शराब तस्करी में लिप्तता के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। एक अन्य कार्रवाई में साहवा पुलिस ने बांय से जिगासरी रोड पर एक जीप से 34 कार्टन शराब बरामद कर लीलाधर जाट निवासी बनड़ा तारानगर को गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...