पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैसला:प्राध्यापकों का मूल्यांकन अब नहीं होगा, वेकअप कार्यक्रम के आदेश वापस

चूरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के कॉलेजों मे कार्यरत प्राध्यापकों का मूल्यांकन नहीं होगा। कॉलेज शिक्षकों के विरोध को देखते हुए कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने वेकअप कार्यक्रम के आदेश वापस ले लिए हैं। दरअसल, कॉलेज शिक्षा विभाग ने 22 जून को वेकअप कार्यक्रम के आदेश जारी किए थे। इसके मुताबिक सौ अंकों के प्रश्न पत्र के आधार पर कॉलेज प्राध्यापकों का मूल्यांकन किया जाना था। आदेश का विभिन्न शिक्षक संगठनों ने विरोध किया। जिले के सरकारी कॉलेजों में करीब 125 सह आचार्य हैं।

राजस्थान विवि एवं महाविद्यालय शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. दिग्विजय सिंह ने इस संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा था। ज्ञापन मे बताया कि सौ अंको का प्रश्न पत्र भेजकर कॉलेज प्राध्यापकों का मूल्यांकन करवाना नियमविरुद्ध व भेदभावपूर्ण हैं। राज्य सेवा के स्तर के अधिकारियों का किसी विभाग में परीक्षा का प्रावधान नहीं है। सेवा में आने के बाद प्रतिवर्ष वार्षिक कार्य प्रतिवेदन के आधार पर मूल्यांकन होता ही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें