पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:पीटीईटी : दोनों पारियों में 2025 अभ्यर्थी गैरहाजिर जीके साधारण व अन्य भागों के प्रश्न उलझन वाले

चूरू9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षा से एक घंटे पहले केंद्रों के आगे अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग की, सेनेटाइजर से हाथ धुलवाए गए

जिले में पीटीईटी दो चरणों में बुधवार को कोविड-19 की गाइड लाइन पालना के साथ संपन्न हुई। पहली पारी में जिला मुख्यालय के 13 केंद्रों पर परीक्षा हुई, जबकि दूसरी पारी में चूरू के 25 केंद्रों के अलावा रतनगढ़ व सरदारशहर के 11-11 केंद्रों पर परीक्षा हुई। जिला समन्वयक डॉ. जेबी खान ने बताया कि पहली पारी में चार वर्षीय पाठ्यक्रम के अभ्यर्थी शामिल हुई।

कुल 3401 में 2697 ने परीक्षा दी, जबकि 704 अनुपस्थित रहे। इस परीक्षा में 79.30 फीसदी उपस्थिति रही। दूसरी परीक्षा में दो वर्षीय पाठ्यक्रम के अभ्यर्थी शामिल हुए। दोपहर 3 से 6 बजे तक हुई परीक्षा के लिए 11279 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 9958 ने परीक्षा दी, जबकि 1321 अनुपस्थित रहे। इस परीक्षा में उपस्थिति 88.28 फीसदी रही। विशेष जिला समन्वयक प्रो. दिलीपसिंह पूनिया, बीकानेर से आए जिला पर्यवेक्षक राजाराम आदि ने केंद्रों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नोडल अधिकारी एसीईओ नरेंद्र चौधरी, एडीएम रामरतन सौंकरिया व एसडीएम अभिषेक खन्ना ने केंद्रों का निरीक्षण किया।

केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस की पालना की गई। थर्मल स्क्रीनिंग से जांच की गई। चूरू में सुबह 13 एवं दोपहर 3 बजे 25 केंद्रों पर परीक्षा हुई। सरदारशहर के एक केंद्र से बाहर निकली निशा चावला ने बताया कि जीके साधारण था, मौजूदा घटनाक्रम के हिसाब से प्रश्न पूछे गए। राजकीय लोहिया कॉलेज से बाहर परीक्षार्थी ने कहा कि जीके तो ठीक था, अन्य भागों में प्रश्न उलझन भरे थे।
रतनगढ़. क्षेत्र में पीटीईटी की परीक्षा बुधवार को दोपहर तीन से शाम छह बजे तक एक ही पारी में हुई। केंद्रों के प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजर से हाथ साफ करवाए गए तथा थर्मल गन से स्क्रीनिंग की गई। परीक्षा समन्वयक डॉ. वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक हुई।
सरदारशहर. कस्बे के 11 केंद्रों पर पीटीईटी की दूसरी पारी की परीक्षा हुई। परीक्षा से पहले सोशल डिस्टेंस का पालन की गई। अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें