पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:पीटीईटी आज, थर्मल जांच के बाद ही केंद्र में मिलेगा प्रवेश

चूरू8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 47 केंद्रों को किया सेनेटाइज, एक घंटे पहले मिलेगा प्रवेश, हर केंद्र पर एक-एक स्वास्थ्यकर्मी लगाए

जिले के 47 केंद्रों पर बुधवार को पीटीईटी परीक्षा होगी। इन परीक्षा केंद्रों में से 13 केंद्रों में प्रातःकालीन सत्र में तथा दोपहर के सत्र में 47 केंद्रों पर परीक्षा होगी। दूसरी पारी के लिए चूरू में 25, रतनगढ़ में 11 व सरदारशहर में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पहली पारी का समय सुबह 9 से 12 बजे एवं दूसरी पारी दोपहर 3 से 6 बजे तक रहेगा।

इधर, परीक्षार्थियों को परीक्षा में एक घंटे पहले प्रवेश मिलेगा। इस बीच परीक्षा के पहले मंगलवार को राजकीय लोहिया कॉलेज में विशेष समन्वयक प्रो. दिलीप पूनिया, बीकानेर के जिला पर्यवेक्षक राजाराम व जिला समन्वयक डॉ. जेबी खान ने पहले केंद्राधीक्षक की बैठक लेकर उन्हें परीक्षा कराने व ड्यूटी लगाने आदि के बारे में विशेष निर्देश दिए।

इसके बाद चूरू सिटी के 25 आर्ब्जवर की बैठक लेकर उन्हें परीक्षा के पेपर लाने से लेकर जमा कराने तक के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। पीटीईटी परीक्षा को नगर परिषद कार्मिकों ने एक-एक केंद्र पर जाकर बाहर व कमरों अंदर सेनेटाइज किया। इधर, प्रत्येक केंद्रों पर परीक्षा को लेकर बैठक व्यवस्था की गई।

ये रहेगी केंद्रों पर व्यवस्था
प्रत्येक परीक्षा केंद्र के लिए एक सेंटर ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है
नकल रोकने के लिए चूरू मुख्यालय पर चार सतर्कता दल एवं रतनगढ़ एवं सरदारशहर में 11 सतर्कता दल का गठन
प्रत्येक केंद्र पर दो पुलिसकर्मियों की तैनाती, सुरक्षा के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करवाएंगे
प्रत्येक केंद्र पर एक स्वास्थ्यकर्मी की भी नियुक्ति
ये जरूरी : प्रवेश पत्र, एक फोटो, फोटोयुक्त आईडी। मास्क लगाकर आना होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें