पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:रात में बरसी ओस, 1.50 गिरकर 16.9 डिग्री हुआ दिन का पारा, अब कोल्ड-डे की स्थिति

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन-रात के तापमान में सिर्फ 4.9 डिग्री का अंतर, रात का पारा 12 डिग्री

दो दिन की बारिश के बाद चूरू अब कोल्ड-डे की चपेट में आ रहा है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में दिन-रात के तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट की संभावना जताई है। ऐसे में कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है। हालांकि बुधवार को भी चूरू में सामान्य से 7.2 डिग्री तापमान कम रहा। 24 घंटे में दिन का 1.5 एवं रात का 2.5 डिग्री तक गिरा है।

बुधवार तड़के तक ओस गिरने के बाद हल्का कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम 16.9 एवं न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री रहा। मंगलवार को अधिकतम 18.4 एवं न्यूनतम 14.5 डिग्री था। जिला मुख्यालय पर आधी रात के बाद ओस गिरी, जिससे सुबह लोगों को लगा कि चूरू में हल्की बूंदाबांदी हुई। तड़के भ्रमण को जाने वाले रिटायर्ड व्याख्याता रवींद्र शर्मा ने बताया कि सुबह 5 बजे ओस बरस रही थी। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा हवा में नमी की वजह से हुआ है।

आगे क्या : कोहरा रहेगा, 3 से 4 डिग्री गिरेगा तापमान

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी 48 घंटे में न्यूनतम व अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है। आगामी चार दिनों तक राज्य कुछ स्थानों पर अति घना कोहरा छाए रहने एवं कोल्ड डे की संभावना हैै।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें