पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरुकता अभियान:सड़क सुरक्षा जागरूकता व पैरवी कार्यक्रम के तहत चूरू में वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

चूरू8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला पर्यावरण सुधार समिति की ओर से केन्द्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सहयोग से चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा जागरूकता व पैरवी कार्यक्रम के तहत बुधवार को कृषि उपज मंडी के पास वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए। संस्था सचिव राजेश अग्रवाल ने बताया कि इस दौरान बैल गाड़ी, ऊंट गाडा, घोड़ा गाड़ी, गधा गाड़ी, साइकील, ई-रिक्शा, टैक्सी आदि सहित अन्य वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए। सर्दियो में धूंध के मौसम में तथा रात में इन वाहनों पर लाईट नहीं होने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

ऐसे में इन रिफ्लेक्टर पर धूंध के मौसम में तथा रात में वाहन की रोशनी पड़ने पर 150 मीटर की दूरी तक अपनी चमक देता है, जिससे दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। डीटीओ संजीव दलाल ने कहा की एक छोटा सा रेडियम रिफ्लेक्टर किसी की जिंदगी बचाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। जिला यातायात प्रभारी हरजीराम ने यातायात नियमों की पालना करने का आह्वान किया।

महिला एवं बाल विकास विभाग उपनिदेशक संजय कुमार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत वाहनों पर स्टीकर लगवाए। इस मौके पर जिला समन्वयक करणीदान सैन, कपिल भाटी, किशन वर्मा, मंजुला, संजय कुमार, रुकैया पठान, यातायात पुलिस से रजीराम, हनुमानसिंह, हैड कांस्टेबल मदनलाल, महिला एवं बाल विकास विभाग से सुमन चौधरी, रवि शर्मा, कृष्णा आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...