नर्सिंगकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन:बोले- सरकार ने एनपीएस अधिसूचना लागू कर कर्मचारी वर्ग पर अत्याचार किया

चूरू4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एनपीएस के विरोध में प्रदर्शन करते नर्सिंगकर्मी। - Dainik Bhaskar
एनपीएस के विरोध में प्रदर्शन करते नर्सिंगकर्मी।

राजकीय डीबी अस्पताल में नर्सिंगकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। भारत सरकार ने 22 दिसम्बर 2013 की एनपीएस अधिसूचना पूरे भारत में लागू की थी। कर्मचारी वर्ग इसका विरोध करता है। नर्सिंगकर्मियों ने एनपीएस की जारी की गई अधिसूचना की प्रतिलिपी जलाकर विरोध किया।

नर्सिंग अधीक्षक कैलाश, मंगलचंद, भंवरलाल और सुमेर सिहाग ने बताया कि सरकार ने एनपीएस अधिसूचना लागू कर कर्मचारी वर्ग पर अत्याचार किया है। कर्मचारी वर्ग हर समय सरकार के साथ खड़े रहे है। सरकार उनके हित में कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। कोरोना काल में नर्सिंगकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर रोगियों व आमजन की सेवा की। इसके बाद भी इस वर्ग को हमेशा अकेला रखा गया है। समय रहते अगर सरकार यह अधिसूचना वापिस नहीं लेगी तो इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा।

डीबी अस्पताल के नर्सिंगकर्मियों ने शुक्रवार को अस्पताल में काली पट्टी बांधकर अपना कार्य किया। इस मौके पर प्रदीप चौधरी, नवीन महला, शुभकरण, अमजद खान, श्रवण सिहाग, भरत, सन्नी सिंह, देवीलाल, गणेष, अब्दुल रशीद, हरि सहित अनेक नर्सिंगकर्मियों ने विरोध एनपीएस का व्यक्त किया।