पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:एसपी ने पहली क्राइम मीटिंग में कानून व्यवस्था की जानकारी ली, अपराध नियंत्रण के दिए निर्देश

चूरू4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस लाइन के सभागार में शनिवार को हुई क्राइम मीटिंग में एसपी ने अपराध नियंत्रण के निर्देश दिए। एसपी नारायण टोगस ने सबसे पहले जिले के एएसपी, डीएसपी व एसएचओ से परिचय प्राप्त किया। इसके बाद उनसे उनके क्षेत्रों की कानून व्यवस्था की जानकारी ली। एसपी टोगस ने सभी एसएचओ को अपने-अपने क्षेत्र में संगठित अपराध की रोकथाम और अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में चोरी की वारदात बढ़ने की आशंका रहती है। जिले में पिछले कुछ दिनों में ऐसी वारदाते हुई भी हैं। ऐसे में पुलिस की गश्त को बढ़ाकर इस प्रकार की वारदात पर अंकुश लगाया जाए। इसके साथ ही पेंडिंग मामलों का समय पर निस्तारण व थाने में आने वाले फरियादियों की सुनवाई कर कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए। बैठक में चूरू एएसपी योगेंद्र फौजदार, सुजानगढ़ एएसपी सीताराम माहिच, सहित सभी डीएसपी व एसएचओ उपस्थित थे।

बोले-किसी को कोई शिकायत हो तो सीधे आकर बताएं
क्राइम मीटिंग के बाद एसपी टोगस ने पुलिस लाइन में संपर्क सभा भी की। सभा में किसी भी जवान ने कोई समस्या नहीं बताई। सभा में एसपी टोगस ने कहा कि किसी भी जवान या कर्मचारी को कोई समस्या हो, तो वह सीधे आकर अवगत करवाए। एसपी स्तर पर होने वाली समस्याओं का समाधान तत्काल कर दिया जाएगा।

पुलिस मुख्यालय से संबंधित समस्याओं का भी समय पर समाधान करवाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने वे खुद के स्तर पर भी पुलिस से जुड़े अधिकारी, कर्मचारी व महिला कर्मचारियों की पूरी जानकारी का डाटा तैयार करवाएंगे। इससे उनकी मूलभूत सुविधाओं से लेकर स्थानांतरण तक की समस्याओं का नियमानुसार समाधान हो पाएगा।

एसपी ने पुलिस लाइन का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था व अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि वे सोमवार व शुक्रवार को परेड का नियमित रूप से निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही एसपी ने दूधवाखारा व रतननगर थाने का भी निरीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें