पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हैंडओवर किया भवन:उप स्वास्थ्य केन्द्र सिरसली को 25 साल बाद मिला खुद का नया भवन, अब गांव में ही हो सकेंगे सामान्य प्रसव

चूरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धर्मपाल यादव ने दी जमीन, 25 लाख रुपए की लागत से हुआ भवन निर्माण

जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूधवाखारा के अधीन आने वाले गांव सिरसली की महिलाओं को अब वहां के उप स्वास्थ्य केंद्र पर ही एएनसी जांच व सामान्य प्रसव की सुविधा मिल सकेगी। गुरुवार को उप स्वास्थ्य केंद्र को 25 साल बाद खुद का नया भवन मिला, जिसमें लेबर रूम सहित कई सुविधाएं हैं।

खण्ड कार्यक्रम प्रबन्धक ओमप्रकाश प्रजापत ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. कमल धानिया व एएनएम सुनीता ने नए भवन का हैंडओवर लिया। गांव के धर्मपाल यादव की ओर से उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए भूमि दान की गई थी, जिस पर 25 लाख रुपए की लागत से भवन का निर्माण करवाया गया है। भवन में एएनएम आवास, लेबर रूम, ओपीडी वार्ड सहित दो अन्य कमरों की भी व्यवस्था है।

गांव में करीब 25 साल पूर्व उप स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत हुआ था, तब से यह किराए के भवन में ही चल रहा था। 2007 में सब सेंटर के लिए भवन का निर्माण हुआ था, लेकिन वह बिना हैंडओवर के ही खंडहर बन गया था। इसके बाद नए सिरे से भूमि की तलाश की और भवन का निर्माण करवाया गया है।

इस मौके पर धन्नाराम भाकर, मनरूप कस्वा, करणीसिंह झाझडिया, रणजीत झाझडिया, भंवरलाल कस्वा, शैतान कस्वा, रामचंद्र ढीडवाल, सागरराम, डॉ. शशांक चौधरी, एलएचवी सुलेख बुडानिया, आकाश महर्षि, ठेकेदार संजय अग्रवाल, गिरधारी कस्वा, कानाराम नैण आदि उपस्थित थे।

दानदाता का किया सम्मान
हैडओवर के दौरान स्वास्थ्य विभाग तथा ग्रामीणों ने भूमि दान करने वाले धर्मपाल यादव का सम्मान भी किया गया। यादव की ओर से उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण के लिए 4 जून 2020 को भूमि दी गई थी, जिसके बाद दूधवाखारा सीएचसी प्रभारी डॉ. कमल धानिया ने सभी कार्यवाही पूर्ण करवाकर छह माह में भवन तैयार करवाया। अब ग्रामीणों की ओर से भवन में पार्क सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का विस्तार करने का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें