पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:चूरू में तापमान 43.8 पहुंचा, आज और कल में आंधी व बारिश की संभावना

चूरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक ही दिन में रात का पारा 7.6 व दिन का 3.2 डिग्री बढ़ा

जिले में शुक्रवार को गर्मी के तेवर तीखे रहे। दिन में भीषण गर्मी के साथ लू के थपेड़ों से लोग परेशान रहे। शुक्रवार को अधिकतम 43.8 एवं न्यूनतम तापमान 31.1 डिग्री सैल्सियस रहा। 24 घंटे में रात का तापमान 7.6 व दिन का 3.2 डिग्री सैल्सियस तक बढ़ गया।  बतादें कि गुरूवार को अधिकतम 40.6 एवं न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सैल्सियस था। इधर, जयपुर मौसम विभाग ने 4 एवं 5 जुलाई को आंधी की संभावना जताई। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आंधी के बाद मानसून सक्रिय होगा। इससे पहले गर्मी का असर सुबह 8 बजे ही शुरू हो गया। 11 बजे तो तापमान 40 डिग्री सैल्सियस पर पहुंच गया। दोपहर में लू चलने से लोगों का आवागमन कम रहा। बाजार में गर्मी से राहत के लिए लोगों ने पानी का अपने स्तर पर छिड़काव किया।

दिन में तो गर्मी की तपिश इतनी ज्यादा थी कि कूलर की हवा भी सुकून नहीं दे सकी। बतादें कि दो रोज पहले रतनगढ़, चूरू व सरदारशहर में आंधी के बाद बारिश आने से दिन और रात के तापमान में गिरावट हुई थी, मगर दूसरे दिन ही सूरज की तपिश तेज हो गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें