पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेयजल सप्लाई:सभापति ने पार्षदों के साथ गाजसर गेनाणी में पानी निकासी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया

चूरू14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभापति ने कलेक्टर से 24 घंटे पेयजल सप्लाई को सीमित करने की मांग की

बारिश के चलते गाजसर गेनाणी में बढ़ते पानी के दबाव को देखते हुए रविवार शाम सभापति पायल सैनी ने अधिकारियों व पार्षदों के साथ गेनाणी का निरीक्षण किया। उन्होंने गेनाणी में पानी निकासी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सभापति ने बताया कि गेनाणी में पानी का स्तर अभी नियंत्रण में है। निकासी के लिए चार पीटीओ पंप तत्काल चालू कर दिए गए है, जिनसे गेनाणी के पानी को खाली जगहों में छोड़ा जा रहा है।

तेज बारिश की स्थिति को देखते हुए नगरपरिषद में पर्याप्त मिट्‌टी के कट्‌टे भरवाकर रखे हैं। आपातकालीन टीम का गठन किया है, जो 24 घंटे रैन बसेरे में रहेगी व ऑनकॉल मौके पर जाएगी। नगरपरिषद में कंट्रोल रूम बनाया है, जिसका नंबर 01562-250318 है। सभापति ने बताया कि बारिश के साथ शहर में 250 ट्यूबवैलों से 24 घंटे होने वाली पेयजल सप्लाई के कारण भी पानी निकासी में परेशानी आ रही है।

इस संबंध में कलेक्टर से शहर में पेयजल सप्लाई का समय सीमित करने की मांग की गई है। बरसात के मौसम को देखते हुए पेयजल सप्लाई का समय सुबह व शाम को दो-दो घंटे ही की जानी चाहिए। इस मौके पर नारायण बालाण, कार्यवाहक अधिशाषी अभियंता आत्माराम प्रजापति, सफाई निरीक्षक मनोज कुमार रणवा, कार्यवाहक सहायक सफाई निरीक्षक मनीराम डाबी, मुकेश पंवार पार्षद युसुफ खां, गोकूल शर्मा, संजय भाटी, अनिल तंवर, खालिद, लोकेश आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...