पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन सेशन:नृत्यांगना गुलाबो ने अरे रे रे मैं तो नाचूं गाऊं, कोरोना ने भगाऊं रै... की प्रस्तुति दी

चूरू5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चूरू पुलिस, फिल्मस्थान और संप्रीति संस्थान की तरफ से चूरू पुलिस के फेसबुक पेज पर चल रहे ऑनलाइन सेशन में गुरुवार की शाम दूसरे सत्र में प्रख्यात कालबेलिया नृत्यांगना गुलाबो का चिर-परिचित अंदाज देखने को मिला। कालबेलिया नृत्यांगना गुलाबो ने कहा कि उनके कालबेलिया समाज में जन्म लेते ही बेटियों को मार दिया जाता था, जब उन्हें सफलता मिली, तो उनके समाज में बेटियों को जिंदा रखा जाने लगा। गुलाबो ने इस अवसर पर अरै रै रै काल्यो कूद पड्यो रे मेला में की तर्ज पर  अरै रै रै मै तो नाचूं गाऊं, कोरोना ने भगाऊं रै... की प्रस्तुति दी।

उन्होंने काल्यो कूद पड्यो मेले मै गीत पर नृत्य की भी प्रस्तुति दी। गुलाबों ने कहा कि कलाकार तृप्ति पांडे और हिम्मत सिंह ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और सबसे पहले उनकी शुरुआत 1981 में पुष्कर मेले में हुई। गुलाबों ने कहा कि 1985 में वे अमेरिका शो करने गई। वहां पर तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी और उनके परिवार से मिली। लता मंगेशकर ने भी उनकी प्रस्तुति देखी और उसके बाद उसे आशीर्वाद भी दिया। गुलाबो ने कहा कि वे पुष्कर में जल्दी कालबेलिया स्कूल खोलने वाली है, जहां पर कालबेलिया नृत्य संगीत और लोक परंपराओं की शिक्षा दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें