पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का मिजाज:दिनभर चली धूलभरी हवा; आज भी ऐसा ही रह सकता है मौसम, 5.6 डिग्री गिरा दिन का तापमान

चूरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में मंगलवार को मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल हुआ नजर आया। दिनभर तेज हवाओं के साथ धूल उड़ती रही, जिसके कारण अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग चूरू के अनुसार मंगलवार को सुबह से शाम तक चली तेज हवाओं की रफ्तार 45 से 60 किमी प्रति घटा रही।

जयपुर मौसम केंद्र निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से नमी का असर कम होने के कारण लगातार गर्मी बढ़ रही है तथा तापमान भी 40 डिग्री के आसपास चल रहा है। इसके कारण ठंडे एरिया में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण तेज हवाएं व आंधी चली रही है, जिसका असर 24 घंटों तक रह सकता है।

चूरू के अलावा, सरदारशहर, तारानगर, राजगढ़ व रतनगढ़ सहित अन्य क्षेत्रों में भी तेज हवाएं चली। दिनभर चली तेज हवाओं के साथ धूल भी उड़ती ही, जिसके कारण वाहनचालकों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज हवाओं के कारण मंगलवार को धूप का असर कमजोर रहा तथा सोमवार के मुकाबले अधिकतम तापमान में 5.6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

सोमवार को अधिकतम तापमान 43.3 व न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री था। वहीं मंगलवार को अधिकतम तापमान 37.7 व न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पूर्व रविवार को अधिकतम तापमान 42.2 व न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें