पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Churu
  • The Miscreants Uprooted The ATM, 28 Lakhs Escaped Due To The Awareness Of The Wife Of The Building's Younger Brother, The Accused Absconded

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सादुलपुर की घटना:बदमाशों ने एटीएम उखाड़ा, भवन मालिक के छोटे भाई की पत्नी की सजगता से बचे 28 लाख, आरोपी फरार

सादुलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सादुलपुर. बदमाशों द्वारा तोड़ा गया जड़िया भवन में लगा एटीएम। - Dainik Bhaskar
सादुलपुर. बदमाशों द्वारा तोड़ा गया जड़िया भवन में लगा एटीएम।
  • जड़िया भवन में लगे एसबीआई के एटीएम को उखाड़ा, 4 साल पहले भी तोड़ने का प्रयास किया था
  • पुलिस ने हरियाणा तक 80 किमी पीछा किया, बहल पुलिस की गाड़ी के टक्कर मारकर भागे बदमाश

बहल मोड़ के पास बुधवार रात बदमाशों ने जड़िया भवन में रोड के पास लगे एसबीआई के एटीएम को उखाड़ लिया। भवन मालिक के छोटे भाई की पत्नी की सजगढ़ता और सूचना के बाद तुरतं पुलिस पहुंचने से एटीएम में डाले गए 28 लाख रुपए बच गए। राजगढ़ पुलिस ने बदमाशों का हरियाणा में जुई व लुहानी तक करीब 80 किमी पीछा भी किया। वहीं बहल पुलिस ने भी पीछा किया लेकिन बदमाश पुलिस की गाड़ी के टक्कर मार भाग गए। पुलिस की गाड़ी में 6 जवान थे।

नाकाबंदी भी करवाई लेकिन गुरुवार देर शाम तक बदमाशों का सुराग नहीं लगा। एटीएम कंपनी संचालक शक्ति सिंह की रिपोर्ट पर मामला दर्ज हुआ। थानाधिकारी के अनुसार मामला दर्ज होने के बाद जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज जुटाए जा रहे हैं। एटीएम में रखे 28.16 लाख रुपए शाखा प्रबंधक को सौंप दिए गए।

आवाज सुन संतोष की नींद खुली, बाहर झांककर देखा तो बदमाश बोले-अंदर चली जाओ वरना गोली मार देंगे

जानकारी के अनुसार बुधवार रात 2.30 से 3 बजे के बीच कार में आए तीन-चार बदमाशों ने बहल मोड़ पर जड़िया भवन में लगे एसबीआई के एटीएम को उखाड़ लिया। इस दौरान मकान मालिक हवासिंह जड़िया के छोटे भाई जोगेंद्रसिंह जड़िया की पत्नी संतोष देवी की आवाज सुनकर आंखें खुल गई। उसने बाहर झांककर देखा तो बदमाशों ने कहा कि अंदर चली जाओ, नहीं तो गोली मार देंगे।

इसके बाद उसने पति जोगेंद्रसिंह को इस बारे में बताया। जोगेंद्रसिंह ने थाने में थानाधिकारी गुर भूपेंद्रसिंह को फोन पर सूचना दी। सूचना मिलने के बाद एसएचओ टीम के साथ 300 मीटर दूर घटनास्थल पर पांच मिनट में ही पहुंच गए।

पुलिस को देखकर बदमाश कार में सवार होकर भागने लगे और उखाड़े गए एटीएम को नहीं ले जा सके। एटीएम में 28 लाख 16 हजार रुपए थे। जानकारी के अनुसार बदमाश एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए स्कॉर्पियो में आए थे। बदमाशों की संख्या तीन-चार बताई जा रही है।

एटीएम पर गार्ड भी नहीं : जड़िया भवन में लगे इसी एटीएम को चार वर्ष पूर्व भी लूटने का प्रयास किया गया था। 2 सितंबर 2016 की रात को हथियारों से लैस होकर आए बदमाशों ने एटीएम लूटने का प्रयास किया, परंतु गार्ड के शोर मचाने पर वे भाग गए। उस वक्त एटीएम में 19 लाख रुपए करीब थे। इसी प्रकार 6 जनवरी, 2015 को एसबीबीजे की मदीना मार्केट स्थित मुख्य शाखा के एटीएम को तोड़कर बदमाश 32 लाख रुपए लूटकर ले गए थे।

आरोपी बदमाशों को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, परंतु रिकवरी नहीं कर पाई। इसी प्रकार 29 जून 2015 को सिद्धमुख में लगे एसबीबीजे के एटीएम को भी तोड़ने का प्रयास किया गया था। फिलहाल कस्बे के किसी भी एटीएम पर गार्ड नहीं हैं।

एटीएम में बुधवार शाम ही डाले थे रुपए सीसीटीवी पर छिड़का फोम बेस स्प्रे

जड़िया भवन स्थित एसबीआई के एटीएम में बुधवार शाम को ही रुपए डाले गए थे। माना जा रहा है कि बदमाशों ने पहले रैकी की और उसके बाद एटीएम उखाड़ कर ले जाने की योजना बनाई हो। बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे पर फोम बेस स्प्रे भी छिड़का ताकि फुटेज नहीं आ सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें