पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:पानी की निकासी को लेकर रात 1 बजे तक विधायक का धरना, सुबह एसडीएम ने किया शहर का निरीक्षण

रतनगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रतनगढ़ में बारिश के बाद शहर में जलभराव को लेकर विधायक महर्षि धरने पर बैठे, वार्ता के बाद समाप्त

शहर में बुधवार को हुई 75 एमएम बारिश के बाद शहर में कई स्थानों पर हुए जल भराव की समस्या को लेकर विधायक अभिनेष महर्षि द्वारा अपने समर्थकों के साथ उपखंड कार्यालय के आगे दिया गया धरना बुधवार रात दो दौर की वार्ता के बाद रात एक बजे समाप्त हुआ। विधायक ने बताया कि बुधवार की शाम जब पालिका प्रशासन को फोन कर जल भराव की समस्या से अवगत करवाते हुए शीघ्र समाधान की मांग की, तो पालिका प्रशासन द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया।

इसके बाद विधायक महर्षि अपने समर्थकों के साथ पालिका पहुंचे तथा ईओ के साथ बरसाती पानी में से होते हुए करीब दो किलोमीटर तक पैदल चलकर उपखंड कार्यालय पहुंच गए तथा शाम सात बजे धरने पर बैठ गए। इस दौरान विधायक समर्थकों ने ईओ भगवानसिंह का घेराव भी किया। दो बार समर्थकों एवं ईओ के बीच हल्की तकरार भी हुई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची।  उसके बाद रात को तहसीलदार फारुक अली भी मौके पर पहुंचे तथा विधायक से वार्ता की, लेकिन बात नहीं बनी। देर रात एसडीएम डॉ. गौरव सैनी धरना स्थल पहुंचे तथा विधायक अभिनेष महर्षि से वार्ता की। वार्ता के दौरान एक बार माहौल गरमा गया तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई।

जिस पर एसडीएम धरना स्थल से उठकर अपने चैंबर में आ गए। उसके बाद बंद कमरे में फिर वार्ता हुई तथा सभी बातों पर एसडीएम द्वारा कार्रवाई करने का सकारात्मक आश्वासन देने के बाद विधायक ने धरना समाप्त कर दिया।

विरोध प्रदर्शन में भाजपा नेता अरविंद इंदौरिया, शिवभगवान कम्मा, बजरंग गुर्जर, गोपालकृष्ण शर्मा, रामगोपाल चौधरी, धनराज इंदौरिया, राकेश शर्मा, सुनील शर्मा, दीनदयाल पारीक, अर्जुनसिंह फ्रांसा, एडवोकेट जगदीश शर्मा, ओम महर्षि, विनोद धानुका सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। वहीं विधायक से हुई वार्ता के बाद  एसडीएम गौरव सैनी गुरुवार को शहर के दौरे पर रहे तथा पानी भराव वाली जगहों का निरीक्षण करते हुए पालिका प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इधर, सरदारशहर में दूसरे दिन भी नहीं हुई बरसात के पानी की निकासी, जलभराव से बाजार की 200 से ज्यादा दुकानें रही बंद

कस्बे में  बुधवार को दोपहर में हुई मानसून की पहली बरसात से कस्बे का अधिकांश भाग जलमग्न हो गया था। कस्बे में लगभग 10 गेनाणी और उन पर लगे पानी निकासी के पंप सेट होते हुए भी दूसरे दिन कस्बे के अंदर से पानी की निकासी नहीं हो सकी। गुरुवार को कस्बे के सब्जी बाजार, शिव मार्केट, आथुना बाजार, मोचीवाड़ा सहित अन्य बाजारों में करीब 200 से अधिक दुकानें जलभराव के कारण बंद रही।

वहीं ताल मैदान में पानी भरने से अस्पताल में आने वाले राेगियाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ा। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शिवराज कृष्ण ने बताया कि गेनाणी सभी चालू हैं, बरसात से पहले कस्बे नालाें की सफाई कराई गई थी। कस्बे में नए ड्रेनेज सिस्टम का निर्माण करवाया जाएगा।

पुराना ड्रेनेज सिस्टम करीब 90 वर्ष से भी पहले बनाया गया था। इसके चलते कस्बे में जल-भराव की समस्या उत्पन्न हाेती है। अब नए ड्रेनेज सिस्टम काे प्लानिंग के अनुसार बनवाया जाएगा। कस्बे की गेनाणियाें पर सभी पंप चल रहे हैं। पानी की निकासी करवाई जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें