पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुण्यतिथि:वक्ता बोले-गांधी के जीवन से प्रेरणा लेकर हमें देश हित के लिए संकल्पबद्ध रहना है

चूरू3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस कार्यालय सहित कई जगह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि कांग्रेस कार्यालय में सभापति पायल सैनी के मुख्य आतिथ्य एवं शहर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष अबरार खाॅ की अध्यक्षता में मनाई गई। सभी पदाधिकारियों ने बापू के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। सभापति ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का नाम ना केवल भारतीय जनमानस में बल्कि पूरी दुनिया में स्थायी छाप की तरह मौजूद है।

इस अवसर पर धर्मेंद्र बुडानिया, आशाराम सैनी, रमजान खान, मोहम्मद हुसैन निर्वाण, अबरार खान ने संबोधित किया। कार्यक्रम में किशनाराम बाबल, बालीबाई, सलीम चौहान, महबूब खां नसवाण, विनोद खटीक, मनीष खटीक, अनीस खान, बाबू खां एलमाण, विजय सारस्वत, ओमप्रकाश बाकोलिया, रामेश्वर नायक सहित कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे। संचालन असलम खोखर ने किया।

इधर, आथुना मोहल्ला कांग्रेस कार्यालय में महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई गई। कांग्रेसजनों ने गांधी जी के जीवन और उनके संघर्ष पर अपने विचार रखे। कांग्रेस नेता जमील चौहान ने कहा कि गांधी जी के मूल सिद्धांतों में एक सत्य ही ईश्वर है और अहिंसा का कोई स्थान नहीं।

इस मौके पर महेश मिश्रा, विकास मील, आसिफ खान, मुबारिक भाटी, रफीक चौहान, दीपिका सोनी, सिराज खां, हेमंत सिहाग, निसार खान, असलम मोयल, दिलीप सिंधी ने गांधी जी चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इधर, तारानगर के ढाणी कुम्हारान के ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित वीसी में सरपंच झीमा देवी गुरी व पीईईओ बृजेंद्र दाधीच, गोगतिया चारणान के प्रधानाध्यापक दयानंद सहारण, गुदारवास प्रधानाध्यापिका कृष्णा सहित पंचायत के कर्मचारी मौजूद थे। वीसी में आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में सीएम के विचार सुने।

स्थानीय चूरू बालिका महाविद्यालय में एनएसएस के तत्वावधान में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीद दिवस मनाया गया। प्रबंध समिति के सचिव शोभाराम बणीरोत, प्राचार्य डाॅ. एलएन आर्य व उप प्राचार्य आशा कोठारी ने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में खुद को देश की वेदी पर चढ़ाने वाले यह वीर हमारे आदर्श है, इनके जीवन से प्रेरणा लेकर हमें देश हित के लिए संकल्पबद्ध रहना है। इस दौरान व्याख्याता, कर्मचारी व छात्राओं ने मौन रख कर वीर शहीदों को नमन किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें