पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रकृति की सेवा:जांगिड़ ब्राह्मण युवा प्रकोष्ठ की टीम ने एक दिन में घर की छतों पर लगवाए 500 परिंडे

चूरू13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चूरू. घरों में परिंडे लगाते हुए। - Dainik Bhaskar
चूरू. घरों में परिंडे लगाते हुए।

जांगिड़ ब्राह्मण युवा प्रकोष्ठ की टीम ने फोन पर घर-घर 60 कार्यकर्ताओं की सहायता से सूचना देकर एक दिन में पक्षियों के लिए 500 परिंडे लगाए। कार्यक्रम संयोजक युवा जिलाध्यक्ष नीरज रोलीवाल ने बताया कि जांगिड़ ब्राह्मण महासभा द्वारा पूरे जिले में 60 कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से परिंडे लगाए। कार्यकर्ताओं ने अपनी-अपनी छतों पर पक्षियों के लिए परिंडे लगाए साथ ही 10-10 परिंडे फोन के माध्यम से सूचना देकर अपने परिवार मित्र एवं रिश्तेदारों से लगवाए। नियमित पानी डालने की शपथ ली गई है।

चूरू में गिरधारी लाल राजोतिया, भंवरलाल जांगिड़, बेजूराम जांगिड़, मगराज जांगिड़, लीलाधर जांगिड़, विश्वनाथ जांगिड़, जिलाध्यक्ष नीरज रोलीवाल सहित अन्य की प्रेरणा से 121 परिंडे लगाए। राजगढ़ में उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार जांगिड़ के नेतृत्व में इस अभियान में 50 पक्षियों के लिए परिंडे लगाए। तारानगर में जिला उपाध्यक्ष विनोद कुमार जांगिड़, जिला मंत्री मनोज कुमार जांगिड़, तारानगर युवा अध्यक्ष राजेश कुमार जांगिड़ के प्रयासों से 30 परिंडे लगाए।

सरदारशहर में 30, सुजानगढ़ में जिला उपाध्यक्ष अजीत कुमार जांगिड़ के नेतृत्व में 41, रतनगढ़ में रिटायर तहसीलदार ओम प्रकाश जांगिड़ एवं युवा अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार जांगिड़ के नेतृत्व में 30, बीदासर में जिला उपाध्यक्ष बागी प्रसाद जांगिड़ के नेतृत्व में 45, छापर में 40, रतननगर में 35, रिड़खला में 20, खासोली में 20, ढाढ़र में 20, बूंटिया में 20, खंडवा में 20, दाउदसर में 20, नरसीपुरा में 20, खरतवासिया में 20 एवं रायपुरिया में 10 परिंडे लगाए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें