चूरू में 263 कोरोना पॉजिटिव:रतनगढ़ में तीन साल की बच्ची भी संक्रमित, 18 साल से कम उम्र के 54 बच्चे मरीज

चूरू7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चूरू के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का सैंपल लेता लैब टेक्नीशियन। - Dainik Bhaskar
चूरू के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का सैंपल लेता लैब टेक्नीशियन।

चूरू में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना जांच रिपोर्ट में आज शाम 263 पॉजिटिव मिले है। रतनगढ़ ब्लॉक की तीन साल की बच्ची भी शामिल है। संक्रमितों में सबसे ज्यादा युवा वर्ग है।1851 लोगों की जांच रिपोर्ट में 1518 नेगेटिव और 263 मरीज पॉजिटिव मिले है।

बीसीएमएचओ डॉ. जगदीश सिंह भाटी ने बताया कि सुजानगढ़ ब्लॉक में सबसे ज्यादा 69 कोरोना के मरीज मिले है। चूरू में 59, राजगढ़ में 50, सरदारशहर में 25, तारानगर में 24, रतनगढ़ में 29 और 7 मरीज दूसरे जिलों के है। 28 मरीज सर्दी, जुकाम और बुखार के है। पॉजिटिव रोगी के संपर्क में आने से चार लोग संक्रमित हुए है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. महेश मोहनलाल पुकार ने बताया कि सर्दी, जुकाम और बुखार के लक्षण होने पर मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी जा रही है। सामान्य लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है।

उन्होंने बताया कि संक्रमितों में 18 साल से कम उम्र के 54, 19 से 40 उम्र के 141 और 41 की उम्र से ज्यादा के 68 लोग संक्रमित मिले है। चूरू ब्लॉक के कोरोना प्रभारी डॉ. अहसान गौरी ने बताया कि शुक्रवार को चूरू ब्लॉक में आठ टीमों ने अलग-अलग क्षेत्रों में 391 जनों के कोरोना सैंपल लिये हैं। टीम कोरोना के मरीजों के घर जाकर दवाई दे रही है।