पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घोषणा:चूरू के उम्मेद गोठवाल को मिलेगा सत्यप्रकाश जोशी कविता सम्मान

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेपलो चमार’ कविता के लिए मिलेगा यह सम्मान

चूरू के गद्यकार उम्मेद गोठवाल को वर्ष 2021 राज्य स्तरीय सत्यप्रकाश जोशी कविता सम्मान दिए जाने की घोषणा की गई है। जोधपुर के कथा साहित्यिक व सांस्कृतिक संस्थान की तरफ से गोठवाल को उनके कविता संग्रह पेपलो चमार के लिए यह सम्मान दिया जाएगा। संस्थान के सचिव साहित्यकार मीठेश निर्मोही, अध्यक्ष प्रो. जहूर खां मेहर व निदेशक चैनसिंह परिहार ने शुक्रवार को यह घोषणा की। संस्थान की तरफ से राज्य स्तरीय कथा अलंकरण शृंखला के तहत हिंदी व राजस्थानी के लेखक नंद भारद्वाज को सूर्यनगर शिखर सम्मान से नवाजा जाएगा।

हिंदी के कवि कैलाश मनहर को नंद चतुर्वेदी कविता सम्मान, कथाकार रत्नकुमार सांभरिया को पं. चंद्रधर शर्मा गुलेरी कथा सम्मान, कथाकार मुरलीधर वैष्णव को रघुनंदन त्रिवेदी कथा सम्मान दिया जाएगा। श्रीडूंगरगढ़ के कथाकार डॉ. मदन सैनी को सांवर दइया कथा सम्मान और बीकानेर के व्यंग्यकार व अनुवादक शंकर सिंह राजपुरोहित को डा. नारायणसिंह भाटी अनुवाद सम्मान, जोधपुर निवासी उर्दू के शाइर व अनुवादक डॉ. निसार राही को मख्मूर सईदी कविता सम्मान से नवाजा जाएगा।

दैनिक भास्कर के संपादक व पत्रकार त्रिभुवन को गोवर्धन हेड़ाऊ रचनात्मक पत्रकारिता सम्मान, यूएनआई के चंदन सिंह भाटी को चंद्रशेखर अरोड़ा रचनात्मक पत्रकारिता सम्मान, सृजन कुंज के संपादक डॉ. कृष्ण कुमार आशु को प्रकाश जैन लहर साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान और संपादक एवं साहित्यकार श्याम महर्षि को पारस अरोड़ा अपरंच साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान से अलंकृत किए जाने की घोषणा की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें