ज्ञापन सौंपा:अघाेषित बिजली कटाैती से ग्रामीणाें में आक्राेश, जीएसएस का घेराव किया

रतनगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाैरीसर जीएसएस से जुड़े गांवाें में हाे रही अघाेषित बिजली कटाैती व बिजली से जुड़ी अन्य समस्याओं काे लेकर ग्रामीणाें में आक्राेश है। बिजली कटाैती राेकने व अन्य समस्याओं के समाधान की मांग काे लेकर साेमवार काे गाैसीसर के ग्रामीणाें जीएसएस का घेराव कर दिया। इस दाैरान ग्रामीणाें ने नारेबाजी कर आक्राेश जताया और जल्द से जल्द समस्या के समाधान की मांग। इसके बाद ग्रामीणाें ने जोधपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता काे ज्ञापन भी साैंपा।

ज्ञापन में बताया कि गांव के सब स्टेशन से आठ गांव की सप्लाई चल रही है। नया सेहला, रतनसरा फीडर का रोस्टर स्वीच नहीं होने के कारण थ्री व सिंगल फेज सप्लाई चालू करते समय सभी गांवों की सप्लाई बंद होती है। इस कारण गांवों में काफी बार लोगों के बिजली उपकरण खराब हो जाते हैं। इसलिए जीएसएस पर रोस्टर स्वीच लगाया जाए। सर्दी के मौसम में फसलों के लिए दोपहर में बिजली आपूर्ति शुरू की जाए।
माैके पर पहुंचे तहसीलदार के आश्वासन के बाद माने ग्रामीण
घेराव की सूचना पर तहसीलदार अशोक गोरा, डिस्कॉम के अधिकारी पंकजसिंह, कांग्रेस नेता इंद्रराज खीचड़ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए बड़ा ट्रांसफार्मर रखने, दो दिनों के बाद बिजली आपूर्ति सुचारू करने का आश्वासन दिया, तब ग्रामीण माने। किसान नेता नेमीचंद कासणिया ने कहा कि 10 दिनों में समाधान नहीं हुआ तो उपखंड मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा।

इस मौके पर ग्रामीण रेवंताराम, विनोद, रामप्रताप, धर्मपाल, रामचंद्र, आनंदीलाल, मोहनराम, जगदीशप्रसाद, धर्मेंद्रसिंह, महिपाल, बलदेव, कुरड़ाराम, राकेश राव, सुरेश ऐचरा, संदीपसिंह राठौड़, सुल्तानाराम, महेंद्रकुमार, अब्दुल, राजकुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...