आज से आफताबे शेखावाटी का 156वां उर्स:शाम को होगा बुलंद दरवाजे पर झंडा नसब, मुख्य मजार पर गुस्ल व संदल की रस्म अदा की जाएगी

फतेहपुर13 दिन पहले

आफ़ताबे शेखावाटी हज़रत ख्वाजा हाजी मुहम्मद नजमुद्दीन साहिब के 156वें उर्स का आगाज 15 मई को होने जा रहा है। दरगाह के सज्जादानशीन व मुतवल्ली हुजूर नसीरे मिल्लत हजरत पीर गुलाम नसीर साहिब नजमी सुलैमानी चिश्ती अल्फारूकी रविवार को अपने हाथों से दरगाह के बुलंद दरवाजे पर झंडा नसब कर 156वें उर्स का विधिवत आगाज करेंगे। देर रात मुख्य मजार पर गुस्ल व संदल की रस्म अदा की जाएगी। जिसमें मजार शरीफ को केवड़े और गुलाब जल से गुस्ल दिया जाएगा और संदल पेश किया जाएगा।

वहीं दरगाह शरीफ में उर्स और मेले की तैयारियां अपने चरम पर हैं। दरगाह शरीफ के महफिल खाने और मुख्य मजार के बाहर विश्व विख्यात मीनाकारी और उस्ता आर्ट पेंटिंग के लिए बीकानेर से राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त हनीफ उस्ता और उनके सहयोगी अपनी उच्च स्तरीय कला प्रदर्शित करने के लिए दिन रात परिश्रम कर रहे हैं। जोधपुर के कर्मियों द्वारा स्पेशल लाइट डैकोरेशन किया जा रहा है। मेले में झूले व दुकानें भी सजने लगी हैं। उर्स के दौरान दरगाह में विभिन्न जगहों से जायरीन आते हैं।

खबरें और भी हैं...