खाटू श्याम दंडवत यात्रा पर निकला श्याम प्रेमी:27 दिन का सफर तय करके सरदारशहर से पहुंचा फतेहपुर, 40 दिनों की यात्रा है बाकी

फतेहपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चुरू जिले के सरदारशहर के रहने वाले रवि राज सोनी बाबा श्याम के दर्शन के लिए लगभग 200 किलोमीटर का सफर दंडवत ही करने के लिए घर से निकल पड़े हैं। रविराज सोनी ने बताया कि बाबा श्याम के लिए इस कनक दंडवत यात्रा को मैंने 31 दिसंबर को सुबह 11:15 बजे शुरू किया था, जो आज 26 दिन बाद फतेहपुर पहुंची है।

26 दिन के इस सफर में हर रोज लगभग 4 किलोमीटर का सफर सड़क के किनारे दंडवत तय किया है। इस पूरे सफर में घर से ही एक गाड़ी में पूरा खाने-पीने और रहने का सामान साथ लेकर चले थे, लेकिन जैसे जैसे आगे बढ़े वैसे वैसे हजारों श्याम भक्तों का परिवार मुझे मिलता गया, जिनके मनोबल से मेरी यह दंडवत यात्रा निरंतर जारी है।

घर से जब निकला था तो ना कोई मनोकामना थी ना कोई मनोकामना लेकर निकला था बाबा श्याम के दर्शन की ललक मन में थी और दंडवत यात्रा करने का जुनून बाबा श्याम का यह जुनून ही है कि 90 किलोमीटर का सफर पिछले 27 दिनों में तय करने के बाद भी मुझे किसी भी प्रकार की थकावट या कमजोरी महसूस नहीं हो पा रही है। 27 दिन का सफर तय करने के बाद अभी भी लगभग 100 किलोमीटर का सफर तय करना है, जिसमें लगभग 40 दिन का समय और लगेगा।

जगह-जगह स्वागत से मिलता रहता है हौसला

रवि राज सोनी ने बताया कि पूरी यात्रा के दौरान हर कुछ दूरी पर बाबा श्याम के भक्तों का हुजूम मिलता है और स्वागत और मान-सम्मान भी करते हैं जिससे हर समय मनोबल बढ़ता ही चला जाता है।

खबरें और भी हैं...