फतेहपुर कस्बे में सरकारी कॉलेज के भवन का शिलान्यास:संत रतिनाथ जी महाराज के सानिध्य में हुआ कार्यक्रम, भामाशाह के पौत्र ने रखी नींव, 1 वर्ष में बनकर होगा तैयार

फतेहपुर9 दिन पहले

फतेहपुर कस्बे में सरकारी कॉलेज के लिए भामाशाह के द्वारा बनाए जा रहे कॉलेज भवन की शनिवार को भूमि पूजन कर नींव रखी गई। कार्यक्रम संत रतिनाथ जी महाराज के सानिध्य में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक हाकम अली खान थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भामाशाह जीएल मोदी के पौत्र वीर मोदी ने की। जीएल मोदी चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा राजकीय महाविद्यालय के लिए जमीन दी गई व भवन भी ट्रस्ट के द्वारा बना कर दिया जा रहा है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक हाकम अली खान ने कहा कि कॉलेज भवन भामाशाह जीएल मोदी ट्रस्ट के द्वारा बनाए जा रहा है। 1 साल में यह भवन बनकर तैयार होगा।

उन्होंने कहा कि 6 माह बाद ही यहां पर कक्षाएं शुरू किए जाने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि कॉलेज स्वीकृत होने से पहले वह ट्रस्ट के लोगों से मिले थे फिर मुख्यमंत्री से जाकर कहा था कि हम भवन भामाशाह के द्वारा बनवा लेंगे आप कॉलेज की स्वीकृति प्रदान करें। इस पर मुख्यमंत्री ने कॉलेज की स्वीकृति दी थी।

विधायक ने कहा कि जीएल मोदी ट्रस्ट का यह उल्लेखनीय कार्य पीढ़ी दर पीढ़ी याद रहेगा। उन्होंने कहा कि बहुत से लोगों के मन में संशय था कि कॉलेज का भवन बनेगा या नहीं बनेगा। विधायक हाकम अली खान ने कहा कि संत रतिनाथ महाराज के आशीर्वाद से ही कॉलेज की सौगात मिली है।

उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री को शिलान्यास के लिए बुलाना चाहते थे लेकिन ट्रस्ट ने कहा कि वह रतिनाथ जी महाराज को बुला रहे हैं तो उन्होंने कहा कि उनसे बड़ा तो कोई नहीं है। समारोह में वीर मोदी, गिरधारीलाल मोदी, जय मोदी, सज्जन बजाज, पालिकाध्यक्ष मुश्ताक नजमी, पूर्व प्रधान सुनीता कड़वासरा, प्रधान प्रतिनिधि महिपाल नेहरा, उप प्रधान प्रतिनिधि प्रभु सिंह, रामगढ़ नगर पालिकाध्यक्ष दुदाराम चोहला, रामावतार गोयनका, कॉलेज प्रिंसिपल रामचंद्र, महावीर भोजदेसर, नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि अजय रिणवा, एसडीएम दयानंद रूयल, तहसीलदार फारूक अली खान, सीबीईओ बजरंगलाल स्वामी बतौर अथिति मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...