फतेहपुर में सर्दी का सितम जारी:शीतहर के प्रकोप से विजिबिलटी हुई शून्य, एक ही रात में गिरा 4.6 डिग्री पारा, न्यूनतम तापमान @ 3.8 डिग्री

फतेहपुर2 दिन पहले
फतेहपुर में गिर रहा घना कोहरा।

क्षेत्र में लगातार पड़ रही कड़ाके की सर्दी से शनिवार को भी लोगों को राहत नहीं मिली। शुक्रवार देर रात को ही कोहरा छा गया जो कि शनिवार सुबह तक बरकरार रहा। कोहरा इतना घना था कि 10 मीटर भी दिखाई नहीं दे रहा था। वहीं शीतलहर के कारण लोगों की कंपकपी छूट गई। बादल हटते ही तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली। एक ही रात में तापमान 4.6 डिग्री गिर गया।

फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज हुआ था। मौसम विभाग की माने तो आगामी दिनों में सर्दी ऐसे ही सताएगी। कुछ दिन सर्दी से राहत मिलने की संभावना कम है। कोहरे के कारण वाहन रेंग रेंग कर चलते रहे वहीं आमजन घरों में दुबका रहा। दिन में भी उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी का असर देखने को मिलेगा। कोहरे से हो रहा है किसानों को फायदा कोहरे से वाहन चालकों आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वहीं किसानों के लिए यह फायदे का सौदा साबित हो रहा हैं। अमूमन इलाके में सूखी सर्दी ज्यादा रहती है। इस दौरान फसलों पर दिया जाने वाला पानी भी बर्फ बन जाता है व भीषण सर्दी से पौधे जल भी जाते हैं। लेकिन कोहरे के कारण पानी बर्फ में तब्दील नहीं होता है। कोहरे के समय आसमान से हल्का हल्का पानी गिरता है जो फसलो के लिए संजीवनी साबित होता हैं।

खबरें और भी हैं...