कोरोना अपडेट:199 पॉजिटिव मिले; सूरजगढ़ ब्लाॅक में सबसे ज्यादा 59 केस मिले, 9 कंटेनमेंट जोन बनाए गए

झुंझुनूं6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

जिले में काेराेना की लहर विकराल रूप लेती जा रही है। बुधवार काे 222 नए संक्रमिताें के मिलने के बाद गुरुवार काे भी जिले में 199 नए केस मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा केस सूरजगढ़ ब्लाॅक में 59 आए हैं। वहीं दाे काेराेना मरीजाें की माैत भी हाे गई है। जानकारी के अनुसार नवलगढ़ ब्लाॅक में 32, चिड़ावा में 27, उदयपुरवाटी में 17, खेतड़ी में आठ, मलसीसर में 16, झुंझुनूं ग्रामीण में 18, झुंझुनूं शहर में 17 व बुहाना में पांच नए केस मिले है।

इस्लामपुर में आठ नए पाॅजिटिव मिलने के हडकंप मच गया। महनसर में 14 काेराेना संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा चिड़ावा के वार्ड 30 व सुलताना में छह-छह संक्रमित मिले हैं। जिला जेल में भी एक काेराेना संक्रमित मिला।

नवलगढ़ में दो सस्पेक्ट मरीजों की मौत, एक की जयपुर में मौत

नवलगढ़, कस्बे के उप जिला अस्पताल में सस्पेक्ट कोविड पेशेंट वार्ड फुल हो गया, जबकि कोविड वार्ड में सिर्फ चार रोगी की भर्ती है। गुरुवार को दो सस्पेक्ट कोविड पेशेंट की मौत भी हो गई। जानकारी के अनुसार कस्बे का एक युवक कोविड जांच कराने के लिए उप जिला अस्पताल में आया। इस दौरान युवक का आक्सीजन लेवल कम था। इसके बाद उस युवक ने अपनी सीटी स्कैन करवाई। जिसमें उसका स्कोर 25 में से 23 आया। उसको ऑक्सीजन स्पोर्ट पर लिया गया।

डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि युवक को रेमडेसिविर इंजेक्शन भी लगाया गया। चौधरी ने बताया कि युवक के 92 प्रतिशत फेफडे खराब हो गए थे। युवक की कुछ देर में मौत हो गई। नवलड़ी के एक अन्य कोविड सस्पेक्ट रोगी की मौत हो गई। यह रोगी तीन रोज से कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती था, तबीयत बिगड़ने पर उसे वेंटीलेटर पर लिया गया, जहां पर शाम को उसकी मौत हो गई।

सूरजगढ़, लोटिया के कोरोना पॉजिटिव युवक की जयपुर में मौत हो गई। 40 वर्षीय युवक गुड़गांव में काम करता था। वहां पर पति- पत्नी दोनों पॉजिटिव आए। जयपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां पति की बुधवार रात को मौत हो गई। परिजन शव को लेकर गुरुवार की शाम सीधे गांव की श्मशान भूमि पहुंचे जहां नियमों की पालना में अंतिम संस्कार किया।

मंड्रेला में छह संक्रमित मिले
मंड्रेला, कस्बे में छह जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कस्बे के वार्ड 14 में दो में दो जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें एक जना 22 अप्रैल को गुजरात से आया है। वार्ड 15 में भी एक संक्रमित व्यक्ति 24 अप्रैल को गुजरात से आया था। वार्ड 23 में भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। लांबा में 2 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी पॉजिटिव आए केसों को होम आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

उधर, महनसर के 14 लोग एक साथ संक्रमित मिले हैं। इसके बाद महनसर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

खबरें और भी हैं...