स्वास्थ्य शिविर:आठ ग्राम पंचायताें में लगे कैम्प में 3073 मरीजाें काे मिला इलाज

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएमएचओ ने नाैरंगपुरा में शिविर का जायजा लिया, रैफर मरीजों के लिए 20 को खेतड़ी में लगेगा कैंप

जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुख्यमंत्री चिरंजीवी याेजना में लगाए जा रहे शिविराें में मंगलवार काे आठ ग्राम पंचायताें में शिविराें का आयाेजन किया गया। इनमें 3073 मरीजाें का इलाज किया गया। दूसरी ओर शिविराें काे लेकर सीएमएचओ डाॅ. छाेटेलाल गुर्जर ने नाैरंगपुरा में शिविर का निरीक्षण किया।

सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि ककडेऊ कलां में 486, सारी में 407, नाैरंगपुरा में 195, गुढ़ा बावनी में 414, बड़सरी का बास में 256, झारोड़ा में 408, माखर में 477 तथा कारी में 421 लोगो ने विभिन्न स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओं का परामर्श लिया। सीएमएचओ ने नाैरंगपुरा में लगे चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। इन शिविरों के रेफर मरीजाें के 20 दिसम्बर को खेतड़ी में ऑपरेशन किए जाएंगे।

आज आठ ग्राम पंचायतों में लगेंगे शिविर

सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि बुधवार को ग्राम पंचायत गुंती, किशोरपुरा, भडूंदा खुर्द, नांगलिया गुर्जरवास, गोखरी, डूमरा, लोटिया और छऊ ग्राम पंचायतों में चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर लगंेगे। इन शिविराें में विशेषज्ञ चिकित्सक मरीजाें की जांच कर इलाज करेंगे। गंभीर बीमारियाें के मरीजाें को टेलीमेडिसीन के जरिए विशेषज्ञाें से परामर्श ले सकते हैं।

सीएमएचओ ने केड और छावसरी पीएचसी का निरीक्षण कर वैक्सीनेशन बढ़ाने के निर्देश दिए
सीएमएचओ डॉ. गुर्जर ने मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छावसरी और केड का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि दोनों संस्थानों पर स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति सही मिली। निरीक्षण में स्टाफ को कोविड वैक्सीनेशन के शत-प्रतिशत कवरेज करने और चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने दोनों गांवों में लगने वाले चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरों की तैयारियों काे लेकर भी निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...