पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर जारी:443 पॉजिटिव, इलाज के हालात ये कि रिकवरी की दर में प्रदेश में 32 वें स्थान पर झुंझुनूं

झुंझुनूं12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

कोरोना की रफ्तार अब नियंत्रण से बाहर हो चुकी है। जिले में रविवार को पहली बार पहली बार रिकॉर्ड 446 नए पॉजिटिव मिले और पांच कोरोना मरीजों की एक ही दिन में मौत हो गई। रविवार को संक्रमण के मामले में झुंझुनूं जिला प्रदेश में 13वां सबसे संक्रमित रहा। जिसमें कोरोना के 400 से ज्यादा नए मामले मिले हैं। एक ही दिन में राज्य में सर्वाधिक मौतों के मामले में जिला नौवें स्थान पर रहा। प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में जिले में रिकवरी रेट काफी नीचे आ रहा है।

31 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के साथ प्रदेश में रिकवरी के मामले में झुंझुनू जिला 32वें नंबर पर है। रविवार को जिले में सर्वाधिक 99 नए केस उदयपुरवाटी ब्लॉक में मिले हैं। चिड़ावा में 75, नवलगढ़ में 58, खेतड़ी में 41, सूरजगढ़ में 64, झुंझुनूं ग्रामीण में 47, झुंझुनू शहर में 15 तथा भावना में 42 नए पॉजिटिव मिले हैं। जिले में केवल मलसीसर ऐसा ब्लॉक रहा है, जहां केवल दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिले में अब 7211 पॉजिटिव हो गए हैं।

5 मौत : सभी बीडीके में भर्ती थे इनमें 3 महिलाएं
जिले में पांच कोरोना मरीजों की मौत हुई है। ये सभी बीडीके अस्पताल की कोरोना यूनिट में उपचाराधीन थे। इनमें तीन महिलाएं व दो पुरुष शामिल हैं। सूरजगढ़ ब्लॉक में पिलानी के बेरी के 40 साल के व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। पिलानी के वार्ड 16 का 50 साल का व्यक्ति खांसी बुखार होने पर बीडीके अस्पताल में भर्ती हुआ था। 29 अप्रैल को उपचार के दौरान मौत हो गई।

चिड़ावा ब्लॉक के बुडानिया गांव की 50 साल की महिला की 30 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई और इसी दिन उनकी मौत हो गई। झुंझुनू शहर के वार्ड 15 की 54 साल की एक महिला की 30 अप्रैल को उपचार के दौरान मौत हो गई। मंडावर कस्बे के वार्ड 14 निवासी एक गर्भवती महिला की कोरोना से मौत हो गई। 30 साल की इस महिला को बीडीके अस्पताल में एडमिट कराया गया था। जहां रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 30 अप्रैल को इस महिला की मौत हो गई।

जिले में छह दिन में आ चुके हैं रिकॉर्ड 1373 नए केस
कोरोना के बेकाबू होने का अंदाजा इसीसे लगाया जा सकता है कि छह दिन में जिले में 1373 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। जिले में 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक 808 तथा 1 व 2 मई को 565 नए पॉजिटिव मिले हैं। जिले में पहली बार सौ से ज्यादा कोरोना मरीज 19 अप्रैल को 150 केस मिले थे। इसके बाद 5 बार 100 से ज्यादा तथा दो बार 200 से ज्यादा केस मिल चुके हैं। रविवार को कोरोना के सभी पुराने रिकाॅर्ड तोड़ते हुए एक साथ 443 नए पॉजिटिव मिले।

चिड़ावा ब्लॉक में सबसे अधिक 19 केस चिडासन में

चिड़ावा, ब्लॉक में रविवार को 75 पाॅजिटिव आए। बीसीएमओ डॉ. संत कुमार जांगिड़ के गृह गांव खुडिया का बास में 13, चिड़ासन में 19 और चिड़ावा के वार्ड 16 एवं 26 में तीन-तीन व वार्ड 32 में छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दोनो गांवों और शहर के 32 नंबर वार्ड को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया।

इसके अलावा गांव श्योपुरा में चार, सुलताना में तीन, लांबा में दो, भुकाना, इस्माइलपुर, अलीपुर, नूनिया गोठड़ा, मालुपुरा, दिलावरपुरा व चिड़ावा के अन्य वार्डों में एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएचसी प्रभारी डॉ. नितेश जांगिड़ ने बताया कि सेनेटाइजेशन भी करवाया जा रहा है।

सिंघाना, सिंघाना क्षेत्र में रविवार को दूसरी बार 10 कोरोना मरीज सामने आए। सिंघाना सीएचसी प्रभारी डॉ. रामकला यादव ने बताया कि 1 मोई सद्दा, 2 बनवास, 4 सिंघाना, 2 पिठौला की ढाणी व 1 सातड़ियां गांव में पॉजिटिव मिला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें