पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 7 वर्ष की कैद

झुंझुनू10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाॅक्सो कोर्ट के न्यायाधीश सुकेश कुमार जैन ने नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म के आरोपी अमरपुरा खुर्द सिंघाना निवासी सत्येंद्र उर्फ पिंटू उर्फ मिंटू को सात वर्ष के कठोर कारावास एवं पांच हजार रुपए अर्थ दंड से दंडित किया है। न्यायालय ने बचाव पक्ष द्वारा पेश किए गए गवाह बुहाना के ढाणी हुक्मा निवासी प्रविन्द्र सिंह पंजाबी के विरुद्ध न्यायालय में जाली दस्तावेज प्रस्तुत करने एवं झूठी साक्ष्य देने पर मामला दर्ज करने के आदेश दिए।  मामले के अनुसार 16 नवंबर, 2018 को एक नाबालिग ने सिंघाना थाने में रिपोर्ट दी ‌‌थी कि 15 नवंबर को गाडाखेड़ा स्थित कॉलेज में बस से जाते समय उसका पीछा कर रहे सत्येंद्र ने गाडाखेड़ा बस स्टैंड पर आकर जबरदस्ती उसका बैग लेकर उसके साथ चलने को कहा। पीड़िता ने मना किया तो उसने पांच-छह माह पूर्व सहेली के फोन पर हुई बात की रिकार्डिंग उसके घरवालों को सुनाने की धमकी दी। इससे वह डर गई व उसके साथ चिड़ावा चली गई। वहां एक होटल पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया।

पुलिस ने सत्येंद्र के विरुद्ध चालान पेश किया। राज्य सरकार की तरफ से पैरवी कर रहे विशिष्ट लोक अभियोजक लोकेंद्र सिंह शेखावत ने 19 गवाहों के बयान करवाए। न्यायाधीश ने सत्येंद्र को सात साल की सजा सुनाई। जुर्माना अदा नहीं करने पर उसे 15 दिन का अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतना होगा। न्यायालय ने आदेश में यह भी लिखा कि बचाव पक्ष के गवाह प्रविन्द्र ने जाली दस्तावेज पेश कर न्यायालय में झूठी गवाही दी है। उसके विरुद्ध पुलिस कार्यवाही करे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें