पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:जिले में एक दिन में रिकॉर्ड 19523 ने लगवाए टीके, सर्वाधिक 3402 बुहाना ब्लॉक में लगे

झुंझुनूं6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिसाऊ. टीके लगवाने के इंतजार में महिलाएं व पुरूष। - Dainik Bhaskar
बिसाऊ. टीके लगवाने के इंतजार में महिलाएं व पुरूष।
  • खेतड़ी में 2440 लोगों ने तो बिसाऊ में 310 व दिलावरपुरा में 180 लोगों को वैक्सीन लगाई

टीकाकरण में सामाजिक संगठनों के आगे आने के बाद जिले में एकाएक टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार को जिले में रिकॉर्ड 19 हजार 523 ने टीके लगवाए। इनमें भी सर्वाधिक 3402 टीके बुहाना ब्लॉक में लगाए गए। झुंझुनूं मुख्यालय पर 1031, बुहाना में सर्वाधिक 3402, चिड़ावा में 1978, झुंझुनूं ग्रामीण में 2503, खेतड़ी में 2440, मलसीसर में 2130, नवलगढ़ में 2029, सूरजगढ़ में 2051 व उदयपुरवाटी 1959 काे टीके लगे।

इधर, झुंझुनूं नागरिक मंच और चूना चाैक विकास समिति के शिविर का समापन हाे गया। तीन दिन चले शिविर के दाैरान 940 टीके लगाए गए। बुधवार काे 300 ने टीकाकरण कराया। संयाेजक उमाशंकर महमिया और शिवचरण पुराेहित ने बताया कि शिविर के समापन पर अर्बन डीपीएम सियाराम पूनिया, शिविर प्रभारी डाॅ. नेहा चौधरी, सुपरवाइजर रीना लमोरिया, टीकाकर्मी निखिल शर्मा, सविता एएनएम, रिकॉर्डकर्मी निर्मला कुमारी, जनता क्लिनिक के कंपाउंडर महावीर प्रसाद व संदीप का सम्मान किया गया। इस दाैरान गौतम पुजारी, किशन छक्कड़, शुभकरण चोपदार, अशोक तुलस्यान, सुशील ब्यक्यान, विपिन छक्कड़, सुभाष पुरोहित, देवकी तुलस्यान, पंकज आदि मौजूद थे।

कमरूद्दीन शाह की दरगाह में 9 अप्रेल काे लगेगा शिविर, मुकुंदगढ़ में बनाए पांच सेंटर
झुंझुनूं | जिला प्रशासन के शहरी क्षेत्राें में काेराेना वैक्सीनेशन के लिए सामाजिक संगठनाें के सहयाेग की अपील असर दिखाने लगी हैं। पुराेहिताें की बगीची में लगे पहले शिविर के बाद अब दरगाह हजरत कमरुद्दीन शाह में 9 अप्रेल काे वैक्सीनेशन शिविर लगाया जाएगा। गद्दीनशीन एजाज नबी और पूर्व सभापति खालिद हुसैन ने बताया कि दरगाह परिवार एंव जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार काे सुबह 9 बजे से दरगाह परिसर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण शिविर लगेगा।

इसमे 45 वर्ष से ऊपर के सभी के वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। इसमें जिला कलेक्टर उमरदीन खान मास्क एंव सेनेटाइजर बांटेगें। दरगाह के गद्दीनशीन एजाज नबी ने शिविर में आकर टीकाकरण कराने की अपील की हैं। इधर, कोरोना टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए सामाजिक संगठन आगे आ रहे है। अग्रवाल समाज समिति के तत्वावधान में अग्रसेन भवन में तीन दिवसीय शिविर लगाया जाएगा। इसके लिए जनसंपर्क शुरू कर दिया गया है ताकि 45 साल से ऊपर का कोई व्यक्ति वैक्सीन से वंचित ना रहे।

तैयारियों को लेकर बुधवार को सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, आरसीएचओ दयानंद झाझड़िया व डिस्ट्रीक प्रोग्राम मैनेजर सियाराम पूनिया ने मौका देखा और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। समिति के अध्यक्ष संपत चुड़ैलावाला व सचिव कमल अग्रवाल ने बताया कि शिविर संयोजक अनिल केजड़ीवाल व शिवचरण हलवाई के संयोजक्त्व व लक्ष्मी सोप इंडस्ट्रीज के सौजन्य से आठ अप्रैल से दस अप्रैल तक रोजाना सुबह साढ़े नौ बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण किया जाएगा।

मुकुंदगढ़ | कस्बे में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना टीकाकरण के लिए पांच केंद्र बनाए गए हैं। पालिकाध्यक्ष मनीष चौधरी ने बताया कस्बे के गीगीदेवी उप्रा विद्यालय, ठड्डेवाले बालाजी मुरारका बगीची, वार्ड 1 में खेताराम चेजारा गेस्ट हाउस, मंडी कमेटी गेस्ट हाउस व घुवालेवाला धर्मशाला में टीकाकरण केंद्र बनाए गए है। सभी केंद्रों पर गुरुवार से टीकाकरण का कार्य शुरु होगा। टीका लगवाने आने वाले लोगों को आधार कार्ड/ मतदाता पहचान पत्र/ ड्राइविंग लाइसेंस साथ लाना होगा।

सभी 25 पार्षदों से भी टीकाकरण के लिये लोगों को प्रेरित कर सहयोग की अपील की है। इधर, पबाना के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को कोरोना के टीके लगाए गए। चिकित्सा विभाग की टीम की प्रकाश देवी, मंजू, योगेश कुमार ने 45 से 60 वर्ष तक के लोगों का टीकाकरण किया। विद्यालय के अध्यापक लाखनसिंह राठौड़, सुरेंद्र सिंह, मुकेश शर्मा ने सहयोग किया। इस दौरान कुल 120 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

खेतड़ी | उपखंड में बुधवार को 2440 लोगों ने टीका लगवाया। खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरीश यादव ने बताया कि 2440 ने प्रथम डोज व 270 ने द्वितीय डोज का टीका लगवाया। अपर जिला एवं सेशन न्यायालय खेतड़ी में लगाए गए टीकाकरण शिविर में 69 ने टीका लगवाया।

मंड्रेला | दिलावरपुरा के उपस्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को 45 वर्ष से ऊपर के 180 जनों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इस अवसर पर एएनएम मरियमा, सुनीता तथा एएचएम संतोष रुक्मणी, राजाराम, राकेश जाखड़, सुरेश नेहरा उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें