मास्क और दूरी जरूरी:इटली से आई महिला काेराेना संक्रमित ओमिक्राॅन की जांच के लिए जयपुर भेजे सैंपल

सूरजगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम सांगवान ने महिला के घर व माेहल्ले काे कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। - Dainik Bhaskar
एसडीएम सांगवान ने महिला के घर व माेहल्ले काे कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

सूरजगढ़. कस्बे में इटली से आई एक महिला काेराेना संक्रमित मिलने से हडकंप मच गया। जिसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने ओमिक्राॅन वैंरिएंट काे लेकर सैंपल लिए हैं और उनकाे जांच के लिए जयपुर भिजवाया है। जानकारी के अनुसार वार्ड 10 की 45 साल की महिला दो महीने पहले इटली से आई थी। सर्दी-जुकाम होने पर शनिवार को सीएचसी में उसकी जांच कराई गई। जिसकी रिपाेर्ट सोमवार की रात आई।

पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सा विभाग व प्रशासन की टीमाें ने संक्रमित महिला को होम क्वारेंटाइन किया और उसके संपर्क में आने वालाें के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया गया है। पाॅजिटिव मिलने की सूचना पर एसडीएम दिपांशु सांगवान, बीसीएमओ डॉ.शैलेश कुमार, सीएचसी प्रभारी डॉ. नेत्रपाल, आरआरटी टीम के डॉ. हरीश काैशिक व मेडिकल टीम वार्ड में पंहुचे।

नगरपालिका द्वारा मोहल्ले को सेनेटाइज कराया गया है। एसडीएम सांगवान ने महिला के घर व माेहल्ले काे कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। यहां पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। आरआरटी टीम व मेडिकल टीम ने वार्ड व एक किमी के दायरे में सैंपल लिए।

इटली से पत्नी 2 महीने व पति 22 दिन पहले लौटा
पॉजिटिव महिला व उसका पति इटली में रह रह रहे थे। इटली से महिला करीब दाे महीने लाैटकर आई थी। इसके बाद उसका पति 15 नवंबर काे जिले में लाैटा है। महिला के पाॅजिटिव मिलने के बाद उसके पति का भी सैंपल लिया गया है। ओमिक्रॉन की आशंका को देखते हुए महिला का सैंपल जांच के लिए एसएमएस जयपुर भिजवाया गया है।

खबरें और भी हैं...