पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झुंझुनूं में प्रशासन की सख्ती:सोशल डिस्टेंसिंग नहीं मिलने पर दुकानों पर हुई कार्रवाई, नगर परिषद आयुक्त मौके पर पहुंचीं

झुंझुनूं11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझनूं की एक नंबर रोड पर हुई कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
झुंझनूं की एक नंबर रोड पर हुई कार्रवाई।

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बावजूद लापरवाही बरतने वाले लोगों पर प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को नगर परिषद आयुक्त बाजार में कार्रवाई करने पहुंचीं। जहां झुंझनूं एक नंबर रोड पर कपड़ों की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखने पर कार्रवाई की गई। इससे पहले मंगलवार को भी प्रशासन की दो टीमों ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई की। SDM खैरवा के नेतृत्व में टीम ने बीडीके अस्पताल के पास संचालित सेल मार्केट को और नेहरू बाजार स्थित मोदी मॉल में न्यू इंडिया फैंसी स्टोर व शेखावाटी क्लोथ स्टोर को गाइडलाइन की पालन नहीं होने पर सीज कर दिया।

जिले में एक बार फिर से कोरोना के केसेज बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को भी नौ नए पॉजिटिव सामने आए। इनमें सर्वाधिक चार केस नवलगढ़ इलाके के हैं। जबकि दो झुंझुनूं शहर के हैं। मुकुंदगढ़ कस्बे में मंगलवार को दो पॉजिटिव मिले हैं। मंडी के वार्ड सात का एक 25 वर्षीय गुजरात से आया युवक पॉजिटिव पाया गया है। वार्ड चार के 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

BCMO डॉ. गोपीचंद जाखड़ ने बताया जेजूसर का 24 वर्षीय युवक जांच के बाद मुंबई चला गया। बसावा गांव में सूरत से आई महिला जांच में कोरोना पॉजिटिव पाई गई। PHC प्रभारी डॉ. पंकज मांजू ने बताया कि परिवार की सैंपलिंग कराई है।

गौरतलब है कि जिले में 30 अप्रैल तक के लिए धारा 144 लागू है। धारा 144 के तहत शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक बाजार बंद रहेंगे। इस दौरान सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रम के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय में लिखित या ई-मेल द्वारा पहले सूचना देनी होगी। वैवाहिक समारोह में अधिकतम 100 और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे।

कोरोना को लेकर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने पर कार्रवाई की जाएगी। विद्यालय में पहली से नौवीं कक्षा की नियमित शिक्षण गतिविधि 19 अप्रैल तक बंद रहेगी। वहीं, कॉलेजों में स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष को छोड़कर सभी कक्षाएं बंद रहेगी। यदि किसी शिक्षण संस्थान में कोविड पॉजिटिव केस पाए जाने पर उसे बंद किया जा सकेगा। इसके अलावा सिनेमा हॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन पार्क आदि पहले की तरह बंद रहेंगे।

(फोटो- उत्तम जोशी, नागौर)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें