सिलेंडर फिर महंगा:15 रुपए बढ़ने के बाद अब झुंझुनूं में देने होंगे 919 रुपए

झुंझुनूं10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाैने छह लाख उपभाेक्ताओं पर 86 लाख रुपए का भार बढ़ा

पेट्रोल डीजल के बाद अब घरेलू सिलेंडर के दाम भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सितंबर के बाद अब अक्टूबर के पहले ही सप्ताह में रसाेई गैस सिलेंडर की कीमताें में 15 रुपए की बढ़ाेतरी की गई है। जिसके बाद झुंझुनूं में घरेलू रसाेई गैस सिलेंडर 919 रुपए में मिलेगा। इस कारण जिले के करीब पौने छह लाख उपभोक्ताओं को महीने के 86 लाख रुपए ज्यादा देने होंगे। इससे पूर्व दो दिन पहले ही काॅमर्शियल गैस सिलेंडर में 36 रुपए की बढाेतरी की गई थी। विशेषज्ञाें का कहना है कि बढ़ोतरी का दाैर आगे भी जारी रह सकता है। विदेशाें में क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमताें की वजह से पेट्राेल-डीजल व रसाेई गैस की कीमताें में लगातार बढ़ाेतरी हाे रही है।

दस महीने में बढ़े 259 रुपए : दिसंबर से अब तक दस महीने में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 259.50 रुपए तक बढ़ चुके हैं। फरवरी में तीन बार कीमतों में वृद्धि की गई। दिसंबर में सिलेंडर की कीमत 660.50 थी। इसी तरह व्यवसायिक सिलेंडर पर दाे दिन पहले 36 रुपए की बढा़ेतरी हुई है। 19 किलाेग्राम वाला व्यवसायिक सिलेंडर 1788.50 रुपए में आएगा। अभी तक यह 1752.50 रुपए लिए जा रहे हैं। कॉमर्शियल सिलेंडर की दरें भी बढ़ने से रेस्टाेरेंट में खाना महंगा होगा।

पेट्राेल डीजल में भी वृद्धि

रसाेई गैस की कीमताें में बढ़ाेतरी के साथ ही सरकार पेट्राेल व डीजल की कीमताें में भी बढ़ाेतरी हो रही है। बुधवार काे पेट्राेल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ाेतरी हुई। अब पिलानी में पेट्राेल 111.86 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 102.53 रुपए प्रति लीटर आ गया है। पिछले महीने अगस्त में दाे बार रसाेई गैस कीमताें में बढ़ाेतरी की गई। सितंबर में भी कीमत बढी। यही रफ्तार रही ताे नए साल में रसाेई गैस सिलेंडर एक हजार रुपए तक पहुंच सकता है।

खबरें और भी हैं...