बिजली कटौती ने बढ़ाई परेशानी:अघोषित कटौती से ग्रामीणों में रोष, 24 घंटे में छह घंटे ही मिल रही

इस्लामपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन दिन से कटौती ज्यादा, न बिजली आने का कोई समय है और न ही जाने का

कस्बे में इन दिनों हो रही अघोषित बिजली कटौती से आमजन खासा परेशान नजर आ रहा है। विभाग की ओर से जब चाहे तब बिजली की कटौती कर ली जाती है जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना दिन और रात में लगभग 7 से 8 घंटे बिजली कटौती की जा रही है जिससे गर्मी के इस मौसम में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार रात को भी लगभग 6 घण्टे और बुधवार दिन में भी तीन से चार घण्टे बिजली कटौती की गई। दिन व रात में हो रही बिजली कटौती से आमजन में काफी रोष है। ग्रामीणों ने कटौती बंद करने की मांग की है।

बाघोली, उदयपुरवाटी पावर ग्रिड से मणकसास, बाघोली, जोधपुरा, सराय, सुरपुरा, पापडा, पचलंगी, कैरोठ, राजीवपुरा, जगदीशपुरा, अडवाणा, जहाज, मावता, मण्डावरा, छापोली, बागोरा सहित गुहाला जीएसएस से जुड़े दर्जनों गांवों में इन दिनों अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। इससे लोग काफी परेशान हैं। ग्रामीण गिरधारी लाल शर्मा, रोशन लाल वर्मा मणकसास, राकेश सैनी बाघोली, गोपाल सोनी पापड़ा, ललित शर्मा पचलंगी, रामोवतार जहाज, लालचंद सैनी सुरपुरा, नरेश शर्मा जोधपुरा आदि ने बताया कि शाम छह बजे से रात 9:30 बजे तक एवं देर रात्रि को 1 बजे से 3 बजे तक बिजली गुल रही। दिन में भी ढाई घंटे कटौती की जा रही है। जबकि उदयपुरवाटी सिटी में कोई कटौती नहीं होती है। नवलगढ़ एक्सईएन ने बातचीत के दौरान बताया कि जयपुर से बिजली काटी गई है।

बुगाला : शाम को छह बजे से आठ बजे तक कटौती के कारण गृहणियों को हो रही परेशानी

बुगाला, इन दिनों गांव में अघोषित विद्युत कटौती से लोग खासे परेशान हैं। किसान नेता सुभाष बुगालिया व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि कटौती का कोई निर्धारित समय नहीं है। बिना पूर्व सूचना के जब चाहे कटौती कर लेते हैं। शाम को 6 से आठ बजे आरती के समय तथा जब महिलाएं खाना बनाती हैं उस समय कटौती करते हैं तो खासी परेशानी होती है। मंगलवार रात को तो लोगों की नींद हराम हो गई। अर्धरात्रि बाद तकरीबन डेढ़ बजे बिजली आई तब जाकर चैन की नींद सोए। पूछते हैं तो कहते हैं आगे से ही कटी हुई है यह कह कर पल्लू झाड़ लेते हैं।

खिरोड़, विद्युत निगम द्वारा इन दिनों लगातार की जा रही विद्युत कटौती से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खिरोड़ कस्बे सहित क्षेत्र के बसावा, झाझड़, बारवा, खोजावास, भोजनगर में कटौती की जाती है।

खबरें और भी हैं...