पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शारदीय नवरात्री:नवरात्र में नाथजी के टीले पर सजावट की आरती के समय रख रहे हैं दो गज की दूरी

झुंझुनूं10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन रविवार को भी दैवीय मंदिरों में भक्तों की भीड़ नहीं रही। सुबह-शाम आरती के दौरान मंदिर समिति के प्रबंधक व कुछ भक्त ही सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए शामिल हुए। पहाड़ी स्थित मंशा माता मंदिर में पंडित दिलीप पांडे के नेतृत्व में आरती हुई। रात को स्थानीय कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी।

इधर, बादलगढ़ स्थित दुर्गा मंदिर में भी पंडित गोविंदराम शर्मा के नेतृत्व में आरती के बाद स्थानीय कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी। चंचल नाथजी का टीला स्थित मंदिर व संतों की समाधि को शारदीय नवरात्र के उपलक्ष में रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया। यहां स्थित काली माता मंदिर में पीठाधीश्वर ओमनाथ महाराज के सानिध्य में विचारनाथ महाराज ने पूजा व आरती की। इधर, सूर्य मंडल दुर्गा पूजा समिति की ओर से सूक्ष्म रूप से शुरू हुई दुर्गा पूजा में मैय्या की छोटी प्रतिमा की कोरोना गाइड लाइन व सोशल डिस्टेंस की पालना करते आरती की जा रही है।

ओजटू में दुर्गा पूजन, चिड़ावा के पंचदेव मंदिर में दुर्गा पाठ :

चिड़ावा. शारदीय नवरात्र पर नजदीकी गांव ओजटू के सत्यनारायण भगवान मंदिर में दुर्गा पूजा आयोजन हुआ। सरपंच एडवोकेट विनोद डांगी के आतिथ्य में आयोजन हुआ। मंदिर पुजारी पं. नरेंद्र शर्मा, प्रकाश शर्मा ने पूजन करवाया। इस अवसर पर विश्वनाथ शर्मा, गुगनराम वर्मा, विनोद शर्मा, गोपीराम शर्मा, शिवरत्न शर्मा सहित गांव के अनेक लोग मौजूद रहे।

सरपंच एडवोकेट डांगी ने सामाजिक सरोगार बढाने वाले आयोजनों के साथ-साथ ग्रामीणों के सुझाव पर ग्राम विकास और जन समस्या समाधान के कार्यों को गति देने की बात कही। वहीं चिड़ावा की पिलानी रोड पर मुक्तिधाम के पास पंचदवे मंदिर में दुर्गा पाठ कार्यक्रम हुआ। दुर्गा वाहिनी जिला संयोजक पूजा शर्मा के संयोजन में आयोजन हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें