नोटिस:प्रधानाचार्य के एपीओ आदेश पर रोक, निदेशक को नोटिस देकर जवाब की मांग

झुंझुनूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण जयपुर ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नंगली सलेदी सिंह के प्रधानाचार्य को एपीओ करने के आदेश पर रोक लगाते हुए शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव, निदेशक माध्यमिक व सीबीईओ खेतड़ी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

मामले के अनुसार अलीपुर निवासी हरिसिंह भामू नंगली सलेदीसिंह स्थित स्कूल में प्रधानाचार्य हंै। उन्होंने एडवोकेट संजय महला के जरिए अपील दायर कर बताया कि विभाग ने राजनैतिक कारणों के चलते 4 जनवरी को गडरारोड, बाड़मेर ट्रांसफर कर दिया था, जिसे अधिकरण के समक्ष चुनौती दिए जाने पर ट्रांसफर आदेश पर रोक लगाकर सरकार से जवाब मांगा था। अपील विचाराधीन होने के बावजूद निदेशक ने 20 जुलाई को एपीओ कर दिया।

बहस में एडवोकेट संजय महला ने दलील दी कि निदेशक का उक्त विवादास्पद आदेश मनमाना, है और कोर्ट के स्थगन आदेश की अवहेलना है। उन्होंने इस आदेश पर रोक लगाकर अपीलार्थी को यथावत रखने व दोषी अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की।

मामले की सुनवाई कर रही अधिकरण ने मामले के तथ्यों,परिस्थितियों व प्रार्थी के पक्ष में पूर्व में जारी स्थगन आदेश व अन्य दस्तावेज के अवलोकन के बाद 20 जुलाई के एपीओ आदेश पर रोक लगाकर पूर्व स्थान नंगली सलेदी सिंह में यथावत रखने के आदेश जारी कर अधिकारियों से जवाब मांगा।

खबरें और भी हैं...