पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:बीडीके अस्पताल की लैब में अब 12 घंटे करवा सकेंगे जांच, अब सिर्फ तीन घंटे ही हो रही थी जांच

झुंझुनूं10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर डाॅक्टर काे रजिस्टर में मरीजाें की एंट्री करनी हाेगी, ओपीडी में रोज 50 मरीज देखने ही हाेंगे

संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने बीडीके अस्पताल की जांच लैब में 12 घंटे जांच करने के निर्देश दिए। चिकित्सकाें काे मरीजाें का डाटा रखने के लिए रजिस्टर संधारित करना हाेगा। एक चिकित्सक रोजाना कम से कम 50 मरीज देखेगा। संभागीय आयुक्त शर्मा ने गुरुवार को बीडीके अस्पताल की लैब में 14 लैब टैक्नीशियन और दाे पेथाेलाॅजिस्ट हाेने के बावजूद तीन घंटे ही जांच हाेने काे लेकर नाराजगी जताई।

ऐसे में मरीजों को निजी जांच केन्द्राें पर जाने से बचाने के लिए उन्हाेंने लैब का समय बढ़ाने काे कहा। उन्हाेंने पीएमओ डॉ. अनिल महलावत को शुक्रवार से नि:शुल्क जांच का सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक करने काे कहा। संभागीय आयुक्त ने कहा कि बीडीके अस्पताल जिला अस्पताल जैसा नहीं लग रहा है।

उन्हाेंने सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर व पीएमओ से चिकित्सकों की संख्या पूछी ताे अस्पताल में 70 चिकित्सक हाेने के बाद भी ओपीडी काफी कम हाेने काे लेकर ओपीडी बढ़ाने के निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त ने कहा कि संविदाकर्मियों काे भुगतान नहीं हाेने काे लेकर वे उच्चाधिकारियों से बात करेंगे। संभागीय आयुक्त ने दाे महीने बाद हाेने वाले दौरे तक ओपीडी 3 हजार तक ले जाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें