पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी की घटना:मालसर में बिजली लाइन का तार टूटने से 12 बीघा में खड़ी गेहूं की फसल जली

बड़ागांव8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चारणवास में आग लगने से घरेलू सामान व 8 हजार नकद जल गए - Dainik Bhaskar
चारणवास में आग लगने से घरेलू सामान व 8 हजार नकद जल गए

मालसर गांव में सोमवार शाम को एक खेत के ऊपर से जा रही 11 हजार केवी लाइन का तार टूट कर नीचे गिर गया। जिससे खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। आस -पड़ोस के किसानों ने भाग कर आग को काबू करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो।

सूचना पर पहुंची दमकल ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक खेत में खड़ी 20 बीघा की फसल में से 12 बीघा की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने बताया मालसर में नत्थूराम मीणा के खेत में 12 बीघा की गेहूं की फसल जल गई। ट्रैक्टर की सहायता से गेहूं में पाड लगाकर आग पर काबू पाया गया। ग्रामीणों ने नत्थू राम के परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

मेरे पास मालसर गांव का मामला आया था। मैंने जेईएन को मौके पर भेजकर मौका मुआयना करवाया है। किसी मजदूर ने वहां पर बीड़ी पीकर डाल देने से आग लगी है। इसमें विभाग की कोई लापरवाही नहीं है।
- रामचंद्र सोनी, सहायक अभियंता, बड़ागांव

इधर, चारणवास में मंगलवार को एक कच्चे छप्पर में आग लग गई। बिड़दी चंद ने बताया कि मंगलवार को अपने खेत के सामने वाले खेत में लावणी कर रहे थे। इस दौरान आग लग गई। जब तक दमकल पहुंची तब तक कच्चे छप्पर में रखे पहनने, ओढ़ने व बिछाने के कपड़े, खाने पीने का सामान, बर्तन, बच्चों की कॉपी -किताब, दस्तावेज इत्यादि घरेलू सामान जल गया। इसके साथ छप्पर में रखे 8 हजार रुपए नगद राशि भी जल गई। झुंझुनूं सदर पुलिस में रिपोर्ट दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें