पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हक की लड़ाई:एफडी के रुपए न देने पर कैंसर पीड़िता ने दिया धरना, सहारा इंडिया में 5 लाख की कराई एफडी

झुंझनुं3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एफडी मैच्योर होने के डेढ़ साल बाद भी नहीं मिला भुगतान, पुलिस में भी मामला दर्ज

खेतड़ी नगर के सहारा इंडिया कार्यालय में मंगलवार देर शाम एक महिला अपने पति के साथ पहुंची और अपनी पांच लाख रुपए की एफडी मैच्योर होने के बावजूद डेढ़ साल से पूरा भुगतान नहीं करने पर वहां धरने पर बैठ गई। उसने इस संबंध में जुलाई में पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया था।

जानकारी के अुनसार शीशराज सैनी ने खेतड़ी नगर के सहारा इंडिया कार्यालय में मार्च 2017 को पांच लाख रुपए की एफडी करवाई थी। इसकी अवधि तीन मार्च 2019 को पूरी हो गई। सैनी ने बताया कि उसकी पत्नी ममता को कैंसर है। उसके उपचार के लिए हर महीने बड़ी रकम उसे खर्च करनी पड़ रही है। वह एफडी के रुपए लेने के लिए बराबर कार्यालय के चक्कर लगा रहा हैं, लेकिन कंपनी वाले उसकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं।

उसने इस संबंध में 4 जुलाई को खेतड़ी नगर थाने में सहारा इंडिया के अधिकारियों द्वारा एफडी के रुपए नहीं देने का मामला भी दर्ज करवाया था। जिसके बाद कंपनी ने उसे एक लाख 65 हजार रुपए का भुगतान तो कर दिया, लेकिन अभी ब्याज सहित करीब सवा चार लाख रुपए बाकी है। लेकिन अधिकारी उसे चक्कर लगवा रहे हैं। सैनी ने मंगलवार शाम अपनी पत्नी को सहारा इंडिया कार्यालय में ले जाकर लिटा दिया तो शाखा प्रबंधक संदीप कुमार अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि करीब 35 हजार रुपए एक-दो दिन में दे दिए जाएंगे। बाकी का भुगतान महिने के अंत तक कर दिया जाएगा। शाखा प्रबंधक के आश्वासन के बाद शाम करीब साढ़े सात बजे शीशराज अपनी पत्नी ममता को लेकर वहां से लौटा।

इस संबंध में सहारा इंडिया के शाखा प्रबंधक संदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि सहारा की संपत्तियां बेचने पर रोक लगी हुई है, इसलिए रुपए नहीं दे पा रहे हैं, शीशराम द्वारा पुलिस में कराई गई एफआईआर के बाद करीब इनको पौने दो लाख रुपए का भुगतान कर चुके हैं। पहले भी 65 हजार रुपए और दिए थे। चार-पांच दिन में जैसे ही और रुपए आएंगे, उनका भुगतान अवश्य करेंगे।खेतड़ी नगर. सहारा इंडिया कार्यालय में पत्नी को लेकर धरने पर बैठा शीशराज।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें