पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होम डिलिवरी:बदला व्यापार का तरीका, अब होम डिलिवरी शुरू की

इस्लामपुर/झुंझुनूं4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच लगाई गई बंदिशों में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की अनुमति है। रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में सरकार ने दुकानें खुलने और बंद होने की समय सीमा भी निर्धारित की है। नई गाइडलाइन में सरकार ने जुते-चप्पल, मिठाई, स्टेशनरी, मोबाइल, ज्वैलर्स, बैकरी व सैलुन की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान नहीं की है।

ऐसे में इन दुकानदारों ने अपने बच्चों का पेट पालने के लिए व्यापार करने का ट्रेंड ही बदल लिया है और ग्राहकों को होम डिलीवरी की सुविधा शुरू कर दी। कस्बे में मिठाई की दुकान चलाने वाले सुरेश माखरिया ने अपनी दुकान पर पर्चा चिपका रखा है जिस पर होम डिलीवरी करने का संदेश और मोबाइल नंबर लिखे हुए हैं। माखरिया ने बताया कि मोबाइल पर ऑर्डर आने पर ग्राहक को मिठाई की होम डिलीवरी कर दी जाती है।

जूते-चप्पल की दुकान चलाने वाले अब्दुर्रहमान ने बताया कि होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की है मगर ऑर्डर कम ही आ रहे हैं। इसी तरह ज्वैलर्स की दुकान चलाने वाले उम्मेद अली ने बताया कि इस समय शादियों का सीजन है और दुकानें बंद होने से ग्राहक भटक रहा है। दुकान पर नाम और मोबाइल नंबर लिखकर पर्चा चिपका दिया है ताकि ग्राहक को भटकना न पड़े और फोन आने पर होम डिलीवरी कर दी जाती है। सरकार की ओर से होम डिलीवरी की अनुमति मिलने से दुकानदार को कुछ राहत मिली है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें