ट्रेन सेवा:काेराेना काल में बंद हुई चूरू-जयपुर ट्रेन आज से चलेगी

झुंझुनूं22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर पश्चिमी रेलवे की ओर से सात नंवबर से छह ट्रेन शुरू की जा रही है।(फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
उत्तर पश्चिमी रेलवे की ओर से सात नंवबर से छह ट्रेन शुरू की जा रही है।(फाइल फोटो)

काेराेना काल में बंद हुई छह ट्रेनाें काे उत्तर पश्चिमी रेलवे की ओर से दीपावली के बाद सात नवंबर से शुरू किया जा रहा है। इसमें चूरू सीकर- जयपुर ट्रेन शामिल है। इस ट्रेन के शुरू हाेने से जिले के बिसाऊ, महनसर क्षेत्र के लाेगाें काे जयपुर- चूरू जाने का सफर आसान हाेगा। दरअसल काेराेना महामारी के दाैरान रेलवे की ओर से ट्रेनाें का संचालन बंद कर दिया था।

इसके बाद अनलाॅक काल में काेराेना स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। जैसे- जैसे हालात सामान्य हाे रहे है। रेलवे भी यात्रियाें काे दाे साल पहले तक संचालित हाेने वाली रियायताें एवं सुविधाएं मुहैया कराने लगा है। उत्तर पश्चिमी रेलवे की ओर से सात नंवबर से छह ट्रेन शुरू की जा रही है। ये सभी ट्रेन काल में बंद कर दी गई थी। इन ट्रेनाें का छाेटे बड़े स्टेशनाें पर ठहराव हाेने से लाेगाें काे आवागमन में सहूलियत रहेगी।

समय : चूरू से 2.20 बजे चल शाम 7 बजे जयपुर पहुंचेगी

सैनिक एक्सप्रेस व काेटा हिसार कब हाेगी अनरिजर्व : काेराेना काल की वजह से सैनिक एक्सप्रेस ट्रेन काे रिजर्व कर दिया गया। इस कारण इसमें यात्रा करने के लिए यात्रियाें काे चार घंटे पहले ही टिकट रिजर्व कराना पड़ता है। इस कारण जयपुर से सीकर, नवलगढ़, झुंझुनूं, रतनशहर, चिड़ावा, सूरजगढ़ समेत अन्य गांवाें व कस्बाें से यात्रा करने वाले लाेगाें काे इस ट्रेन का पूरी तरफ फायदा नहीं मिल रहा है। इसी तरह काेटा- हिसार ट्रेन भी रिजर्व हाेने के कारण उसमें भी टिकट बुक कराकर ही सफर करने की बाध्यता के चलते लाेगाें काे ट्रेनाें का फायदा नहीं मिल रहा है। ट्रेन में करंट रिजर्वेशन हाेना चाहिए ताकि ट्रेन के रेलवे स्टेशन पर आने के समय भी टिकट लेकर सफर किया जा सके।

चूरू - जयपुर ट्रेन तीनों जिलों के लिए फायदेमंद
यह ट्रेन शेखावाटी के तीनाें जिलाें के लाेगाें के लिए फायदेमंद हाेगी। चूरू से जयपुर के बीच चलने वाली यह ट्रेन चूरू के लाेगाें काे सीधे प्रदेश की राजधानी जयपुर से जाेड़ेगी। झुंझुनूं जिले के बिसाऊ, महनसर में ठहराव हाेगा। वहीं सीकर जिले के लाेगाें काे जयपुर व चूरू जाने में आसानी हाेगी। बिसाऊ व महनसर में ठहराव हाेने से झुंझुनूं जिले के लाेगाें बिसाऊ व महनसर से इस ट्रेन में सफर कर सकते है।

खबरें और भी हैं...